Milind Soman Fitness Secret: 57 साल की उम्र में आप भी चाहते हैं मिलिंद सोमन जैसी बॉडी तो इन फिटनेस मंत्र को अपनी दिनचर्या में शामिल कर लें

Milind Soman के 4 खास फिटनेस मंत्र

Health and fitness: मशहूर मॉडल और बॉलीवुड एक्टर मिलिंद सोमन 57 साल की उम्र में भी काफी फिट और हेल्दी माने जाते हैं। दोस्तों मिलिंद सोमन (Milind Soman) का नाम इंडस्ट्री की सबसे फिट हस्तियों में आता हैं। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि वह15 घंटे 19 मिनट तक Triathlon दौड़ चुके हैं। ये एक ऐसी प्रतियोगिता है, जिसमें पुरुषों की फिटनेस को कई लेवल पर परखा जाता है। इसी वजह से सुपरमॉडल मिलिंद सोमन भारत से पहले Iron Man बने।

मिलिंद सोमन (Milind Soman) किसी इंस्पिरेशन से कम नहीं हैं। अपने फिटनेस से वह यंग जेनरेशन को भी मात देते हैं। वह उन लोगों के लिए प्रेरणा हैं जो हमेशा फिट रहना चाहते हैं। ऐसे लोग फिट रहने के लिए सबकुछ करते हैं, फिर चाहे एक्सरसाइज करनी हो या डाइट पर ध्यान देना हो। कई लोगों उनके फिटनेस से जुड़े राज जानना चाहता है।

मिलिंद सोमन सुपरमॉडल होने के साथ साथ एक वर्सटाइल एक्टर भी है। और अपनी फिटनेस को लेकर काफी ज्यादा सजग रहते हैं। अपनी इंस्टाग्राम प्रोफाइल पर लोगों के साथ वह फिटनेस से जुड़े कई सीक्रेट्स को शेयर करते रहते हैं। दोस्तों आईए जानते हैं क्या है मिलिंद सोमन का फिटनेस मंत्र-

मिलिंद सोमन के 4 खास फिटनेस मंत्र


सुबह के वक्त दौड़ना

Milind Soman के 4 खास फिटनेस मंत्र

कई नए रिकॉर्ड मिलिंद सोमन ने अपने नाम कर रखें है। जैसे की 15 साल की उम्र में मैराथन में भागने का रिकॉर्ड। कम तापमान में नंगे पैर दौड़ने का रिकॉर्ड। जब मिलिंद सोमन से ये सवाल किया गया कि वह अपनी फिटनेस का ख्याल कैसे रखते हैं तब उन्होंने बताया की खुद को फिट रखने के लिए मैं सुबह के वक्त दौड़ता हूँ।


सूर्य नमस्कार करना

Milind Soman के 4 खास फिटनेस मंत्र

मिलिंद सोमन का फिटनेस मंत्र है- ‘सूर्य नमस्कार। एक्टर का कहना है कि आप अगर खुद को फिट रखना चाहते हैं, तो सबसे अच्छी एक्सरसाइज है सूर्य नमस्कार। उनका मानना है कि सुबह के समय उगते हुए सूरज को देखकर सूर्य नमस्कार करना बेहद फायदेमंद होता है। यह एक्सरसाइज आपकी मांसपेशियों को मजबूत करने में मदद करती है। इससे आपका पेट तो ठीक रहता ही है बल्कि ब्लड सर्कुलेशन भी ठीक तरह से काम करता है।


साइकिलिंग

Milind Soman के 4 खास फिटनेस मंत्र

साइकिलिंग करना एक तरह से एरोबिक एक्सरसाइज है। अगर आपको अपनी फिटनेस लंबे समय तक बरकरार रखनी है तो आप रेगुलर साइकिलिंग करे।


बैलेंस डाइट फॉलो करना

Milind Soman के 4 खास फिटनेस मंत्र

मिलिंद सोमन कहते हैं कि एक्टिव और फिट रहने के लिए बैलेंस डाइट को जरुर फॉलो करना चाहिए। सबसे पहले आप अपने डाइट में चीनी और नमक की मात्रा को थोड़ा कम कर दें। साथ ही उन्होंने यह भी कहा है कि सूर्यास्त होने के बाद किसी भी तरह के फ्रूट्स नहीं खाना चाहिए। इसके साथ ही जब भी खाना खाए तो एक गैप होना चाहिए। 

Milind Soman के 4 खास फिटनेस मंत्र

तो दोस्तों, ये है मिलिंद सोमन के खास फिटनेस मंत्र जिसे आप भी फॉलो करके अपनी बॉडी की फिटनेस बढ़ा सकते हैं। आपको हमारा यह आर्टिकल कैसा लगा हमें कमेंट करके जरूर बताये। बाकि सभी आर्टिकल्स के लिए आपकी अपनी वेबसाइट www.99advice.com के साथ ऐसे ही बने रहें।

 

 

 

Tags: Milind Soman, Milind Soman turns 57, Milind Soman fitness mantras, barefoot running milind soman, bollywood actor milind soman, daily routine of milind soman, diet chart of milind soman,images of milind soman, indian iron man milind soman, instagram milind soman,ironman milind soman, ironman triathlon milind soman,  is milind soman vegan, milind soman 3 minute exercise, milind soman diet plan in hindi, milind soman diet tips, milind soman fitness secrets, milind soman fitness tips in hindi, milind soman fitness video, milind soman food habits, milind soman health tips






____ 
 99advice.com provides you with all the articles pertaining to Travel, Astrology, Recipes, Mythology, and many more things. We would like to give you an opportunity to post your content on our website. If you want, contact us for the article posting or guest writing, please approach on our "Contact Us page."
Share To:

Sumegha Bhatnagar

Post A Comment:

0 comments so far,add yours