Free Online Photo Editing Software: फोटो एडिटिंग एप्प्स की मदद से आप तस्वीरों को और भी खूबसूरत बना सकते हैं और वो भी बिना किसी शुल्क के

Top 5 Photo Editing Apps

दोस्तों सुन्दर तस्वीरें किसे पसंद नहीं होती। आजकल फोटो खींचना या खिचवाना बड़ा ही आम हो गया है और हर इंसान चाहता है की उसकी फोटो खूबसूरत आये। लेकिन तस्वीरों को अधिक खूबसूरत आकर्षक बनाने के लिए एडिटिंग की जरूरत होती है। जिसके लिए यूजर को अपने मोबाइल या कंप्यूटर में फोटो एडिटर सॉफ्टवेयर या एप की जरुरत पड़ती है। इनमे से कई एप्प्स के लिए आपको लाइसेंस लेना पड़ता है। पर कई यूजर फ्री में ही फोटो एडिटिंग सॉफ्टवेयर या एप चाहते है। ऐसे यूजर के लिए ऑनलाइन फोटो एडिटिंग एक अच्छा विकल्प है और इसे इस्तेमाल करना भी बेहद आसान होता है।

तो दोस्तों, हम आज के अपने इस आर्टिकल में आपको 5 ऐसे ऑनलाइन सॉफ्टवेयर बताने जा रहे हैं जिनको आप बिना डाउनलोड किये शानदार फोटो एडिटिंग कर सकते हैं और साथ ही ये सॉफ्टवेयर लोगों को मुफ्त में फोटो एडिट करने की सुविधा भी देते हैं। इन फोटो एडिटिंग सॉफ्टवेयर को आप अपने फोन के अलावा कंप्यूटर पर भी इस्तेमाल कर सकते है। आइये जानते हैं इनके बारे में....

Befunky

Top 5 Photo Editing Apps

Befunky सॉफ्टवेयर आपको फ़ोटो एडिटिंग के साथ-साथ टेक्स्ट पर भी काम करने की सुविधा देता है। इसमें कोलाज बनाने के साथ आप ग्राफ़िक्स का भी इस्तेमाल कर सकते है। इसके अलावा आप अपने यूट्यूब चैनल और फेसबुक पेज के लिये थंबनेल भी बना सकते हैं।


Pixlr

Top 5 Photo Editing Apps

Pixlr सबसे प्रसिद्ध ऑनलाइन फोटो एडिटिंग  एप्प्स में से एक है। ये सॉफ्ट एडिटिंग के लिये शानदार विकल्प है। यह लोगों को बुनियादी फोटो एडिटिंग से लेकर एडवांस फोटो एडिटिंग की सुविधाएं देता है। इस एप्प के लिए आपको कोई शुल्क नहीं देना है। Pixlr  ब्राउज़र-आधारित है, इसलिए आप इसे किसी भी कंप्यूटर पर उपयोग कर सकते हैं और एक मोबाइल संस्करण है जिसका उपयोग आप अपने स्मार्टफ़ोन के ब्राउज़र के साथ कर सकते हैं। इस ऐप में कई ऐसे टूल्स भी हैं, जिनसे आप प्रोफेशनल एडिटिंग तक कर सकते हैं। इस ऐप से आप क्लोनिंग, कलर रिप्लेसमेंट और बैकग्राउंड रिमूव भी कर सकते हैं। आप चाहे तो किसी अन्य सेटिंग में पेस्ट करने के लिए चित्र को पारदर्शी पृष्ठभूमि वाली .png फ़ाइल के रूप में डाउनलोड कर सकते हैं।


Fotor

Top 5 Photo Editing Apps

फोटो एडिटिंग सॉफ्टवेयर Fotor आपको बेसिक तरीके से काम करने में मदद करता है। अगर प्रोफेशनल तौर पर भी काम करते हैं, तो आप इस ऑनलाइन सॉफ्टवेयर पर फोटो क्रॉप करने, रीसाइज करने, रोटेट करने, फोटो का कलर टोन बदलने, चमक बढ़ाने, कई तरह के फिल्टर और इफेक्ट का इस्तेमाल कर सकते है। पोर्ट्रेट तस्वीर बनाने के लिये इसका सहारा लिया जा सकता है। Fotor विंडोज के लिए एक और बेस्ट फ्री ऑनलाइन फोटो एडिटिंग सॉफ्टवेयर है। जो जिम्प से इस्तेमाल करने में आसान है। आप अपने कंप्यूटर से किसी फोटो को एडिट कर सकते हैं एक से अधिक फाइल्स में एडिटिंग के लिए आप बैच ऑप्शन को सेलेक्ट कर सकते हैं। आप अपनी फोटो इमेज को जेपीईजी, पीएनजी, बीएमपी, टीआईएफएफ फॉर्मेट में सेव कर सकते हैं। उसके बाद इमेज को आप डायरेक्ट फ़ेसबुक या ट्विटर पर भी  शेयर कर सकते हैं।


Picmonkey

Top 5 Photo Editing Apps

PicMonkey कोलाज बनाने के लिए सबसे बेहतरीन ऑनलाइन फोटो एडिटर में से एक है। इस एप्प पर आपको फोटो को फिल्टर, रिसाइज, क्राप, कलर एक्सपोजर एडजस्ट करने की सुविधा दी गई है। साथ ही उन्हें वहीं से आप अपनी सोशल नेटवर्किंग साइटों पर साझा कर सकते हैं। इसके अलावा फ़ोटो को JPG, PNG, PDF, GIF, MP4 फोरमेट में सेव कर सकते हैं।


Canva

Top 5 Photo Editing Apps

ये सॉफ्टवेयर आपको बाकी सॉफ्टवेयर से हटकर काम करने का विकल्प देता है। यह टूल सोशल मीडिया और अन्य डिजिटल प्लेटफॉर्म पर बहुत ही लोकप्रिय है। अधिकार ब्लॉगर्स, फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, और Pinterest पर पोस्ट करने के लिए फोटो एडिटिंग के रूप में Canva का उपयोग करते हैं। इस पर आप डिजाइनिंग भी कर सकते हैं। अपनी इमेज को बेहतर बनाने के लिए फ़ोटो में textures और filters लगाएं, इमेज में फोटो फ्रेम जोड़ें, एनिमेटेड टेक्स्ट जोड़ें या स्टिकर तक लगा सकते है। साथ ही छोटे वीडियो क्लिप को एनिमेट कर सकते है। मैक और विंडोज के लिए एक डेस्कटॉप क्लाइंट, साथ ही स्मार्टफोन ऐप भी प्रदान करता है। यहां आप थंबनेल बनाने के साथ ही टेक्स्ट और ग्राफिक से संबंधित काम भी कर सकते हैं। Canva फोटो एडिटर को इस्तेमाल करना सच में बहुत आसान है। मैं खुद Canva का इस्तेमाल करती हूँ। इसमें अधिकतर काम ड्रैग एंड ड्रॉप तकनीक से ही हो जाते हैं।

तो दोस्तों, यह है Top 5 Photo Editing Apps जिनके उपयोग से मिनटों में आप एक अच्छा फोटो डिज़ाइन या एडिट कर सकते हैं। आपको यह जानकारी कैसी लगी आपने विचार हमसे जरूर शेयर करें। अन्य आर्टिकल के लिए ऐसे ही बने रहें आपकी अपनी वेबसाइट www.99advice.com के साथ। 




Tags: Photo Editing Software, Best Free Online Photo Editing Software, Desktop Photo Editior, Free Photo Editior, Online Photo Editor, Photo Editing Software, Online Photo Editing, Editing Needs, Beautiful Photos Editing, Technology, Tech news, Photo Editing Software, 5-best-photo-editing-apps-for-windows-10, best editing apps photos, best filter to edit photo, list the top 5 photo editing apps, most popular photo editing apps, top 5 photo editing apps for pc, top 5 best photo editing apps for iphone, top 5 best photo editing software, top 5 mobile photo editing apps, top 5 photo and video editing app 2022, top 5 photo editing app for android, top 5 photo editing apps effects, top 5 photo editing apps for mac, top 5 photo editing apps remove background, top 5 photo editing apps remove watermark, top 5 photo editing software for pc free download, top 5 professional photo editing software for pc, what are the top 5 photo editing apps, which app is the best for editing photos







____ 
 99advice.com provides you with all the articles pertaining to Travel, Astrology, Recipes, Mythology, and many more things. We would like to give you an opportunity to post your content on our website. If you want, contact us for the article posting or guest writing, please approach on our "Contact Us page."
Share To:

Sumegha Bhatnagar

Post A Comment:

0 comments so far,add yours