Instagram को मिला पोस्ट शेड्यूल फीचर, यूजर्स 75 दिनों तक के लिए अपनी पोस्ट्स को शेड्यूल कर सकेंगे। जानिए कैसे करें इसका इस्तेमाल-

Instagram में आया नया फीचर Creators की हो गयी बल्ले बल्ले

दोस्तों बहुप्रसिद्ध फोटो-वीडियो शेयरिंग ऐप Instagram ने अपने प्लेटफॉर्म पर अपने यूजर्स के लिए एक नया फीचर पेश किया है। इस नए फीचर से यूजर अपनी कई पोस्ट को शेड्यूल कर सकेंगे। इससे पहले यूजर्स अपनी पोस्ट को शेड्यूल करने के लिए किसी थर्ड-पार्टी ऐप्स या अन्य टूल्स का सहारा लेते थे। लेकिन अब यूजर को ऐसा करने की कोई आवश्यकता नहीं है। क्यों कि अब यूजर सीधा अपनी पोस्ट को इंस्टाग्राम पर शेड्यूल कर सकते हैं।

Instagram New Features

जानकारी के लिए आपको बता दें कि इस महीने की शुरूआत में इंस्टाग्राम के हेड एडम मॉसेरी ने नए फीचर की जानकारी अपने ट्विटर अकाउंट से दी थी। उन्होंने कहा था कि ऐप में यह फीचर पहले ही होना चाहिए था। मगर अब लंबे इंतजार के बाद इसे सोशल ऐप में शामिल किया जा रहा है। एडम मॉसेरी ने कहा था कि नया टूल आने के बाद यूजर्स से इस टूल के बारे में प्रतिक्रिया ली जाएगी, ताकि इससे फीचर को और बेहतर बनाया जा सके।

Instagram

इंस्टाग्राम के इस नए फीचर से यूजर्स अपनी कई पोस्ट को शेड्यूल कर सकते हैं। इस नए फीचर से यूजर्स इमेज, पोस्ट और रील को 75 दिन तक के लिए शेड्यूल कर सकते हैं। लेकिन, अभी फिलहाल के लिए यह फीचर केवल कंटेंट क्रिएटर्स (content creators) और बिजनेस अकाउंट्स यूजर्स (business accounts users) के लिए ही उपलब्ध है। सीधे शब्दों में कहें दोस्तों तो आम यूजर्स इसका उपयोग नहीं कर सकते। साथ ही कंपनी का यह भी कहना है कि वह आने वाले समय में iOS यूजर्स के लिए भी इस फीचर को रोलआउट करेगी।

Instagram में आया नया फीचर

Instagram में पोस्ट को ऐसे करें शेड्यूल:

1. अपने एंड्रॉयड स्मार्टफोन या iPhone में इंस्टाग्राम ऐप को ओपन करें।

2. अब ऐप के top से + icon पर टैप करें और उस इमेज या वीडियो को सेलेक्ट करें जिसे आप शेयर करना चाहते हैं। इसी तरह से आप अपनी प्रोफाइल इमेज पर क्लिक कर रील भी क्रिएट कर सकते हैं।

3. इसके बाद Next पर क्लिक करें और उस filter को select करें जिसे आप अपनी post में शामिल करना चाहते हैं।

4. अब एक बढ़िया सा caption लिखें, लोगों को उसमें tag करें, location को add करें और अपनी पसंद का music डालें।

5. इसके बाद जब आपकी पोस्ट शेयर करने के लिए तैयार हो जाए, तब पेज के bottom से advanced setting option पर tap करें।

6. इसके बाद scroll down करें और Schedule this post टॉगल पर टैप करें।

7. इसके बाद feed पर पोस्ट के live जाने के लिए time and date को set करें।

8. इसके बाद Instagram post flow पर वापस जाएं।

9. अब अंत में Schedule पोस्ट बटन पर click करें।

Instagram में आया नया फीचर Creators की हो गयी बल्ले बल्ले

तो दोस्तों Instagram के नयी फीचर की जानकारी आपको कैसी लगी हमें कमेंट करके बताना भूले। अन्य सभी आर्टिकल्स के लिए ऐसे ही जुड़े रहें आपकी अपनी वेबसाइट www.99advice.com के साथ।




Tags: Instagram, social Media, Creators, can you schedule instagram posts, # for instagram reels, # for instagram story, # on instagram post, about instagram new update, creator studio instagram, features of new instagram update, instagram followers, instagram latest feature, instagram followers apk, instagram launches new features 2022, instagram new functions, instagram new feature, instagram upcoming features, latest instagram update features, what are the new features in instagram, iPhone, Android,





____
 99advice.com provides you with all the articles pertaining to Travel, Astrology, Recipes, Mythology, and many more things. We would like to give you an opportunity to post your content on our website. If you want, contact us for the article posting or guest writing, please approach on our "Contact Us page."
Share To:

Sumegha Bhatnagar

Post A Comment:

0 comments so far,add yours