Shweta Tiwari Fitness Tips: 42 साल की श्वेता तिवारी दिन में एक बार खाती हैं खाना! यहां जानें उनका फिटनेस सीक्रेट

Shweta Tiwari Fitness Secret: इस डाइट को फॉलो करके श्वेता तिवारी ने घटाया अपना वेट, 42 की उम्र में भी दिखती हैं 25 साल की

Shweta Tiwari Fitness Secret: टीवी इंडस्ट्री में श्वेता तिवारी का नाम टॉप अदाकारों की लिस्ट में शामिल है। चाहे सीरियल 'कसौटी जिंदगी में' प्रेरणा का किरदार हो या फिर बिग बॉस में उनका बेबाक अंदाज, उन्होंने अपने हर किरदार को बखूबी निभाया है। इसके साथ ही श्वेता तिवारी अपने फैशन सेंस, फिटनेस और ग्लैमर के लिए जानी जाती हैं। भले ही वो 42 साल की हो गई हैं लेकिन अपनी फिटनेस को लेकर वो काफी सजग है। उन लोगों के लिए श्वेता तिवारी इंस्पिरेशन हैं जो कहते हैं कि फिट रहना काफी मुश्किल है।

Shweta Tiwari 42 की उम्र में भी दिखती हैं 25 साल की

दरअसल, कुछ समय पहले तक ऐसा नहीं था। श्वेता तिवारी का वजन काफी ज्यादा बढ़ गया था जिसका असर उनके कैरियर और खूबसूरती पर पड़ रहा था। इसके चलते श्वेता ने खुद को फिट करने के बारे में सोचा और उसके बाद उन्होंने जो किया वो अनबीलिबेबल ट्रांसफॉर्मेशन उनका हम सबके सामने आया। लेकिन यह सब आसान नहीं था। इन सबके पीछे उनकी कड़ी मेहनत, विल पॉवर और ज़िद है, जिसने ना सिर्फ उनका वजन कम किया बल्कि वन ऑफ फिट एक्ट्रेस बनकर हम सबके सामने आईं। लेकिन दोस्तों अब ये सवाल है कि श्वेता तिवारी ने खुद को इतना फिट कैसे किया, क्या राज़ है इसका। श्वेता तिवारी के पर्सनल फिटनेस ट्रेनर और सेलेब्रिटी कोच प्रसाद नंदकुमार शिर्के (Prasad nandkumar shirke) ने उनकी डाइट और वर्कआउट रूटीन शेयर किया है जिससे वह खुद को फिट रखती है।

तो आइये दोस्तों जानते है Shweta Tiwari का डाइट चार्ट-


क्या है श्वेता तिवारी की डाइट प्लान- (What Is Shweta Tiwari Diet)

इस डाइट को फॉलो करके श्वेता तिवारी ने घटाया अपना वेट, 42 की उम्र में भी दिखती हैं 25 साल की

फिटनेस कोच प्रसाद नंदकुमार शिर्के (Prasad nandkumar shirke) ने बतया कि काफी फिटनेस फ्रीक हैं। अपनी फिटनेस को बनाए रखने के लिए वह एक दिन में सिर्फ एक बार सॉलिड मील (खाना) खाती हैं जिसमें वो 100 ग्राम चिकन या मछली, 200-300 ग्राम वेजिटेबल, ज्वार की एक रोटी के साथ सलाद खाती हैं। अगर सलाद नहीं होती है तो उसकी जगह वो 100 ग्राम पालक या मेथी की सब्जी खाती हैं। सुबह ब्रेकफास्ट में 90 ग्राम ग्रीक योगर्ट और 8-10 बादाम लेती हैं और शाम के समय में वो एक संतरा और एक कप डिटॉक्स टी लेती हैं। संतरा और टी एक नेचुरल एंटीऑक्सीडेंट है जो हेल्थ के लिए अच्छे होते है। कोच शिर्के बताते हैं कि श्वेता अभी लगभग 1000 कैलोरी ले रही हैं जो उनकी बॉडी के लिए बहुत है। हालांकि वो उनके बच्चे विहान के खाने में से भी थोड़ा थोड़ा खा लेती हैं। श्वेता तिवारी की हाइट 5 फिट 8 इंच है और उनका वजन उनकी हाइट के हिसाब से बिलकुल सही है। श्वेता का अभी सिर्फ अपनी फिटनेस को मेन्टेन कर रही हैं।


ये है श्वेता तिवारी का वर्कआउट रूटीन (Shweta Tiwari Workout Plan)

Shweta Tiwari Fitness Secret: इस डाइट को फॉलो करके श्वेता तिवारी ने घटाया अपना वेट, 42 की उम्र में भी दिखती हैं 25 साल की

कोच शिर्के बताते हैं की श्वेता इधर काफी बिजी चल रही है जिसकी वजह से हफ्ते में 3 दिन जिम में जाकर वो वर्कआउट करती हैं। वह वेट ट्रेनिंग में 2 बॉडी पार्ट को ट्रेन करती हैं। इसके अलावा 3 दिन फंक्शनल ट्रेनिंग करती हैं जिसमें बॉडी वेट वर्कआउट शामिल होता हैं। उनके इस वर्कआउट रूटीन में हाई इंटेंसिटी इंटरवल ट्रेनिंग और योग भी शामिल है। साथ ही चेस्ट-ट्राइसेप्स, बैक-बाइसेप्स, लेग्स और शोल्डर मसल्स भी उनके वर्कआउट रूटीन में शामिल है। एब्स को वह फंक्शनल ट्रेनिंग के साथ ट्रेन करती हैं।


श्वेता ने कैसे किया 10 किलो वजन कम (How Shweta Tiwari Lose 10 Kg Weight)

इस डाइट को फॉलो करके श्वेता तिवारी ने घटाया अपना वेट

श्वेता ने कुछ समय पहले अपना 10 किलो वजन कम किया था और उस समय कोच नंदकुमार शिर्के ने उनकी काफी मद्दत की थी। उन्होंने श्वेता के लिए डाइट तैयार की थी। अपने वजन कम करने और मसल्स गेन करने में श्वेता को 6 महीने का समय लगा था। वह हफ्ते में 5 दिन एक्सरसाइज करती थीं और एक दिन इंटेस वर्कआउट करती थीं। कंडिशनिंग ट्रेनिंग, वेट ट्रेनिंग, पॉवर ट्रेनिंग ने उन्हें ट्रांसफॉर्मेशन में मदद की थी। उनकी डाइट में घर की रोटी-सब्जी शामिल की गयी थी इसलिए जो लोग कहते हैं कि घर के खाने से वेट लॉस करना मुश्किल है, श्वेता उनके लिए एक बेहतरीन उदाहरण हैं। श्वेता तिवारी की डाइट में हरी-सब्जियां भी शामिल थीं जिसमें वह खीरा, टमाटर, पालक, लेट्युस खाना पसंद करती थींऔर सब्जियां को अलग-अलग तरह से बनाकर खाती थीं जिससे एक ही चीज खा-खाकर वह बोर नहीं होती थीं। श्वेता के ब्रेकफास्ट में अंडे, ब्राउन ब्रेड और चाय शामिल था। कभी-कभी वह जूस भी लेती थीं। लंच में श्वेता पनीर भुर्जी या चिकन, दही के साथ रोटी खाती थीं। लंच में श्वेता पनीर भुर्जी या चिकन, लो-फैट दही के साथ रोटी खाती थीं। शाम को अंडे, ब्राउन ब्रेड और चाय लेती थीं। डिनर में प्रोटीन सलाद लेती थीं जिसमें चिकन या मछली के साथ हरी-सब्जियां होती थीं। इन्हीं सारी चीजों को खाकर श्वेता तिवारी ने पहले अपना वजन घटाया था।

Shweta Tiwari Fitness Secret

तो दोस्तों ये है श्वेता तिवारी का वजन घटाने का तरीका जिसे अपना कर उन्होंने खुद को फिट किया। लेकिन अगर आप भी अपना वजन घटना चाहते है तो हम आपको यही सुझाव देंगे आप सबसे पहले अपने डॉ से सलाह-विमर्श करें। उसके बाद ही किसी डाइट को फॉलो करें। आपको यह लेख कैसा लगा हमें जरूर बताये। अन्य सभी आर्टिकल्स के लिए ऐसे ही बने रहें आपकी अपनी वेबसाइट www.99advice.com के साथ।





Tags: shweta tiwari abs workout, Shweta tiwari, Shweta Tiwari Fitness, Shweta Tiwari Fitness Tips, Shweta Tiwari Diet, shweta tiwari diet plan, श्वेता तिवारी इंस्टाग्राम, श्वेता तिवारी का वीडियो, bigg boss shweta tiwari, shweta tiwari aparajita, shweta tiwari beauty tips, shweta tiwari fitness bihar, shweta tiwari fitness routine, shweta tiwari fitness secret on instagram, shweta tiwari fitness routine in hindi, shweta tiwari fitness trainer, shweta tiwari fitness video viral, shweta tiwari fitness workout, shweta tiwari manav gohil, shweta tiwari photo gallery, shweta tiwari weight loss, shweta tiwari weight and height, shweta tiwari workout routine, shweta tiwari weight loss exercise










____
 99advice.com provides you with all the articles pertaining to Travel, Astrology, Recipes, Mythology, and many more things. We would like to give you an opportunity to post your content on our website. If you want, contact us for the article posting or guest writing, please approach on our "Contact Us page."
Share To:

Sumegha Bhatnagar

Post A Comment:

1 comments so far,Add yours