इस साल 08 मार्च 2024 को महाशिवरात्रि का पर्व मनाया जा रहा है। महाशिवरात्रि के दिन घर लें आएं पारद शिवलिंग, मिलेगा लाभ ही लाभ, भोले बाबा हो जाएंगे खुश

MahaShivratri 2024: महाशिवरात्रि पर घर ले आएं पारद शिवलिंग, भोलेबाबा की बरसेगी कृपा

MahaShivratri 2024: महाशिवरात्रि का पर्व भोलेनाथ की पूजा आराधना का सबसे श्रेष्ठ और उत्तम पर्व माना जाता है। शिवपुराण के अनुसार, महाशिवरात्रि के दिन भगवान शिव एवं माता पार्वती का विवाह हुआ था। इसीलिए इस दिन भगवान शिव और पार्वती की विधिवत तरीके से पूजा अर्चना की जाती है। शिव जी को सभी देवों में सबसे उच्च स्थान प्राप्त है। इसलिए उन्हें देवों के देव महादेव कहा जाता है। शिव जी का स्वरूप बड़ा ही सरल माना जाता है। वे आसानी से प्रसन्न हो जाने वाले देवता हैं। यदि कोई भक्त सच्चे मन से उन्हें केवल एक लोटा जल भी अर्पित कर दे तो भी वे प्रसन्न हो जाते हैं।

महाशिवरात्रि पर घर ले आएं पारद शिवलिंग

महाशिवरात्रि पर भक्त उनकी कृपा प्राप्त करने के लिए बेलपत्रों से शिव जी की पूजा और उपवास रखते है। अगर आप भी भगवान शिव की विशेष कृपा पाना चाहते हैं तो इस महाशिवरात्रि पर अपने घर पारद शिवलिंग लेकर आएं। ऐसी मान्यता है कि इस दिन पारद शिवलिंग की घर में स्थापना और नियमित रूप से पूजा आराधना करने से  व्यक्ति जीवन सुखमय हो जाता है और हर तरह के कष्टों का अंत होता है। आज के इस आर्टिकल में हम आपको इसी विषय पर जानकारी उपलब्ध करा रहें है कि पारद शिवलिंग की पूजा से किस प्रकार आपको लाभ मिलेगा। तो आइए जानते है-


पारद शिवलिंग की पूजा से होने वाले लाभ

1.

MahaShivratri 2024: महाशिवरात्रि पर घर ले आएं पारद शिवलिंग, भोलेबाबा की बरसेगी कृपा

कहा जाता है कि महाशिवरात्रि के दिन घर पर पारद शिवलिंग ले कर आएं और उसके बाद इसकी पूजा करें। पारद शिवलिंग पर 108 बेलपत्र चढ़ाएं और फिर उनमें से एक बेलपत्र को तिजोरी या पूजा के स्थान पर रखें। ऐसी मान्यता है कि पारद शिवलिंग की पूजा करने से धन लाभ के योग बनते हैं और धीरे धीरे आर्थिक स्थिति भी मजबूत होने लगती है।


2. 

महाशिवरात्रि पर घर ले आएं पारद शिवलिंग

पारद शिवलिंग को घर में लाने से सभी प्रकार की नकारात्मक शक्तियों का अंत होता है। शास्त्रों के अनुसार पारद स्वयं सिद्ध धातु होती है। तो ऐसे में कहा जाता है कि पारद शिवलिंग की पूजा करने से आसपास मौजूद सभी बुरी शक्तियों का नाश हो जाता है। साथ ही घर परिवार में सकारात्मकता का संचार होता है। मान्यता है कि पारद शिवलिंग की पूजा करने वाले की रक्षा स्वयं महाकाल और महाकाली करते हैं।


3.
MahaShivratri 2024: महाशिवरात्रि पर घर ले आएं पारद शिवलिंग, भोलेबाबा की बरसेगी कृपा

महाशिवरात्रि के दिन घर पर पारद शिवलिंग लेकर आएं और रोजाना इसकी पूजा करें। सीधे हाथ की तरफ दीपक जलाएं और हाथ में जल और फूल लेकर तीन बार महामृत्युंजय मंत्र का जप करें। इसके बाद जल और फूल शिवलिंग पर अर्पित कर दें। ऐसी मान्यता हैं कि ऐसा करने से आरोग्य की प्राप्ति होती है और आपको हर क्षेत्र में सफलता मिलती है।


4. 

महाशिवरात्रि पर घर ले आएं पारद शिवलिंग

महाशिवरात्रि के दिन पारद शिवलिंग घर लाकर इसकी पूजा करने से परिवार में सुख-शांति बनी रहती है। साथ ही आपकी सारी समस्याएं भी धीरे-धीरे खत्म होने लगती हैं। आपके जीवन में कभी भी धन-धान्य की कमी नहीं होती है।


5. 
MahaShivratri 2024: महाशिवरात्रि पर घर ले आएं पारद शिवलिंग, भोले बाबा हो जाएंगे खुश

धार्मिक शास्त्रों के अनुसार, पारद शिवलिंग को स्पर्श करने मात्र से ही सकारात्मक ऊर्जा का शरीर में प्रवेश होने लगता है। शिवपुराण में भी बताया गया है कि अन्य शिवलिंगों के अपेक्षा पारद शिवलिंग की पूजा करने से हजार गुना फल मिलता है। पारद शिवलिंग को अपने घर में रखने पर भगवान शिव के साथ माता लक्ष्मी और कुबेर देवता का भी स्थायी वास होता है।


MahaShivratri 2023: महाशिवरात्रि पर घर ले आएं पारद शिवलिंग, भोलेबाबा की बरसेगी कृपा

दोस्तों, महाशिवरात्रि की आप सभी को हार्दिक शुभकामनायें। भगवान भोलेनाथ की कृपा हम सभी पर सदैव बनी रहें। आज का आपको हमारा ये आर्टिकल कैसा लगा हमें कमेंट करके जरूर बताये। बाकी अन्य आर्टिकलस के लिए हमेशा ऐसे ही बने रहिये आपकी अपनी वेबसाइट www.99advice.com के साथ।




(Disclaimer:  इस लेख में दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। www.99advice.com इसकी पुष्टि नहीं करता है। इन पर अमल करने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से संपर्क करें।)








Tags: mahashivratri, mahashivratri 2024, shiv, parad shivling, parad shivling significance, parad shivling benefits, bring parad shivling home on mahashivratri, lord shiva, maa Parvati, lord shiva blessings, महाशिवरात्रि, महाशिवरात्रि 2024, पारद शिवलिंग, शिवलिंग, भोले बाबाभगवान शिव, माता पार्वती, शिव, घर में पारद शिवलिंग स्थापना, पारद शिवलिंग घर में कैसे रखें, पारद शिवलिंग घर में रखना चाहिए या नहीं, पारे के शिवलिंग कैसे होते हैं, महाशिवरात्रि पर शिवलिंग पर क्या चढ़ाएं, शिवलिंग घर में रखे या नहीं





____
 99advice.com provides you with all the articles pertaining to Travel, Astrology, Recipes, Mythology, and many more things. We would like to give you an opportunity to post your content on our website. If you want, contact us for the article posting or guest writing, please approach on our "Contact Us page."
Share To:

Sumegha Bhatnagar

Post A Comment:

0 comments so far,add yours