Holi 2024 Vastu Tips: होली पर पति-पत्नी के बीच आई दरार को गुलाल के इस उपाय से ऐसे करें दूर, रिश्ता होगा ओर भी मजबूत । साथ ही ग्रह दोष भी होगा दूर

होली पर करें गुलाल के ये खास उपाय

Holi Par Gulal Ke Upay: रंगों से भरा होली का त्योहार हर साल चैत्र माह के कृष्ण पक्ष की प्रतिपदा को मनाया जाता है। इस साल 25 मार्च के दिन सोमवार को होली का पर्व पूरे देश में बड़े ही धूम-धाम से मनाया जाएगा।

होली के पर्व का संबंध सिर्फ रंग और उमंग से ही नहीं बल्कि साधना और आराधना से भी जुड़ा है। वास्तु शास्त्र के अनुसार होली के दिन कुछ ऐसे उपाय बताये गए है जिन्हें अपने जीवन में अपनाकर कई तरह की आर्थिक समस्याओं से छुटकारा पाया जा सकता है। इस दिन जिस भी कामना के साथ यह उपाय किए जाते हैं वह अवश्य ही सफल होते हैं।

ऐसे में आज के अपने इस आर्टिकल में हम आपको कुछ ऐसे ही वास्तु टिप्स की जानकारी देंगे जिनको करने से आप अपने ग्रह दोष भी खत्म कर सकते हैं। तो चलिए जानते है इसके बारे में-


होली के दिन करें ये वास्तु उपाय

होली पर करें गुलाल के ये टोटके, जीवन में आएगी मिठास


 फाल्गुन मास की पूर्णिमा के दिन होली का त्योहार मनाया जाता है। घर के वास्तु दोष खत्म करने के लिए होली खेलने से पहले भगवान गणेश की पूजा करें।

✪ वास्तु शास्त्र के अनुसार होली के दिन बेडरूम में राधा-कृष्ण की फोटो लगाने के बाद उन्हें गुलाल और फूल अर्पित करने से घर में सुख-समृद्धि का वास होता है और साथ ही पति-पत्नी के बीच आपसी प्रेम बना रहता है।

✿ वास्तु जानकारों के अनुसार यदि परिवार के किसी भी सदस्य की तरक्की चाहते हैं तो होली के दिन मुख्य द्वार के बाहर ऊपर की तरफ सूर्य देव का चित्र लगा दें। माना जाता है कि ऐसा करने से घर में सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है। साथ ही कष्टों से छुटकारा मिलता है।

✪ होली के दिन भगवान शिव और माता पार्वती की प्रतिमा के चरणों में पति-पत्नी मिलकर भरपूर गुलाल चढ़ाएं और उसी गुलाल से एक दूसरे को रंग लगाएं।

✿ धार्मिक मान्यता के अनुसार होली के दिन घर पर तुलसी या मनी प्लांट का पौधा लाने से किस्मत बदल जाती है। क्योंकि पौधे घर में गुडलक लाते हैं और इन्हें घर में लगाने से ग्रह दोष भी खत्म होते हैं।

✪ होली के दिन एक कपड़े में गुलाल के बीच में कपूर का टुकड़ा छुपा दें और फिर पति-पत्नी साथ में उसे पीपल के पेड़ पर बांध आएं।


तो ये है होली पर किये जाने वाले असरदार गुलाल के उपाय जिनके करने से आपके जीवन में सुख समृद्धि बनी रहेगी और आपके रिश्तो में आएगी प्रेम की मिठास। उम्मीद करती हूँ आपको हमारी यह जानकारी पसंद आई होगी। इसे अपने फेसबुक, इंस्टाग्राम जैसे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म  जरूर शेयर करें। साथ ही हमें कमेंट करके भी जरूर बताये। बाकी अन्य आर्टिकलस के लिए हमेशा ऐसे ही बने रहिये आपकी अपनी वेबसाइट www.99advice.com के साथ।

 

(Disclaimer:  इस लेख में दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। www.99advice.com इसकी पुष्टि नहीं करता है। इन पर अमल करने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से संपर्क करें।)






Tags: Holi, Holi 2024, Holika dahan 2024, Happy Holi 2024, vastu tips, Astrology, Astrology Significance, Astrology Upay, Astro tips,  gulal upay, gulal ke upay, gulal totke, gulal ke totke, gulal, jyotish upay, Holi Remedies, Holi Ke Upayगुलाल के उपाय, गुलाल के टोटके, गुलाल, ज्योतिष उपाय,







____ 
 99advice.com provides you with all the articles pertaining to Travel, Astrology, Recipes, Mythology, and many more things. We would like to give you an opportunity to post your content on our website. If you want, contact us for the article posting or guest writing, please approach on our "Contact Us page."
Share To:

Sumegha Bhatnagar

Post A Comment:

0 comments so far,add yours