WhatsApp ने इस साल लॉन्च किए कई शानदार फीचर्स। इन फीचर्स ने हमारे मैसेजिंग एक्सपीरियंस और प्राइवेसी को पहले से अधिक बेहतर बना दिया है। जाने details-

Year Ender WhatsApp Features 2022: इस साल वॉट्सऐप ने रोल आउट किए कई दमदार फीचर्स, यहां देखें पूरी List

हाइलाइट्स:-

वॉट्सऐप ने साल 2022 में कई शानदार फीचर्स रोल आउट किए हैं।

फीचर्स ने यूजर्स एक्सपीरिंयस को किया और अधिक बेहतर।

कई प्राइवेसी फीचर्स भी इस साल ऐप में ऐड किए गए हैं।


WhatsApp Features 2022- दोस्तों देश भर में 2 बिलियन से भी ज्यादा लोग आज के समय में WhatsApp का इस्तेमाल कर रहें है। मैसेंजर ऐप WhatsApp समय-समय पर अपने ऐप में नए-नए फीचर जोड़ता और अपडेट करता रहता है। इस साल भी वॉट्सऐप ने कई मजेदार और बेहतरीन फीचर्स पेश किए हैं, जिन्होंने हमारे मैसेजिंग एक्सपीरियंस को बेहतर बनाने के साथ साथ हमारी लाइफ को आसान बना दिया। इसके अलावा कुछ फीचर्स की वजह से हमारी प्राइवेसी और सिक्यॉरिटी पहले से भी ज्यादा मजबूत हो गई है।

साल 2022 में भी व्हाट्सएप ने कई नए फीचर्स को रोलआउट किया है। आज के इस आर्टिकल में हम आपको मेटा द्वारा साल 2022 में वॉट्सऐप के उन खास फीचर्स के बारे में बताने जा रहे हैं। आइए जानते हैं इन खास फीचर्स के बारे में विस्तार से-

Screenshot Blocking For View Once Messages:

Year Ender WhatsApp Features 2022

इस साल व्हाट्सऐप में View Once फीचर जोड़ा गया है। यह सुविधा रिसीवर को एक बार मैसेज देखने के बाद, भेजे गए डॉक्यूमेंट को गायब कर देती है। साथ ही WhatsApp ने इसमें सुरक्षा की एक और परत जोड़ी है, जिसके तहत View Once में भेजे गए फोटो और वीडियो का कोई भी स्क्रीनशॉट नहीं ले सकता है।

Voice message Feature:

साल 2022 वॉट्सऐप ने रोल आउट किए कई दमदार फीचर्स, यहां देखें पूरी List

इस साल यूजर्स की प्राइवेसी को ध्यान में रखते हुए और व्हाट्सएप मैसेज एक्सपीरिंयस को बेहतर बनाने के लिए ऐप में कई सारे फीचर जोड़े हैं उनमे से एक है Voice message फीचर। इस फीचर के अंदर Out of Chat Playback, Recording Stop / Resume, Waveform Visualization, Remember Playback, Fast Playback on Forwarded Messages जैसे फीचर शामिल हैं। 

WhatsApp Avatar Feature:

Year Ender WhatsApp Features 2022 Rollout

हाल ही में WhatsApp ने ऐप में अवतार फीचर शामिल किया है। इस फीचर की मदद से यूजर्स अपना खुद का अवतार बना सकते हैं और इसे अपनी प्रोफाइल पिक्चर के तौर पर इस्तेमाल कर सकते हैं। आपको बता दें कि इसमें 35 stickers मिलते है।

WhatsApp Communities Feature:

Year Ender WhatsApp Features 2022: इस साल वॉट्सऐप ने रोल आउट किए कई दमदार फीचर्स, यहां देखें पूरी List

WhatsApp ने globally तौर पर Communities फीचर को रोल आउट किया। इसमें ग्रुप चैट आयोजित करने के लिए एक जगह पर कई ग्रुप्स को एक साथ जोड़ा जा सकता है, जैसे कि neighborhoods, parents at a school और workplaces जैसे ग्रुप बना सकते हैं। इसके अलावा कंपनी ने Communities फीचर में इन-चैट पोल, 32 व्यक्ति वीडियो कॉलिंग और ग्रुप की सीमा को 1024 यूजर्स तक बढ़ाने जैसे फीचर्स भी जोड़े हैं।

Message Yourself Feature:

इस साल 2022 वॉट्सऐप ने रोल आउट किए कई दमदार फीचर्स, यहां देखें पूरी List

वॉट्सऐप ने 29 नवंबर को अपने नए फीचर मैसेज योरसेल्फ को रोल आउट करना शुरू किया है। यह फीचर आपको खुद को मैसेज भेजने की सुविधा देता है। इसमें किसी सिंपल मैसेज के साथ फोटो, वीडियो आदि तरह के मैसेज को यूजर अपने आप को भेज सकेंगे। यूजर्स को चैट आइकन पर टैप करने पर मैसेज योरसेल्फ का विकल्प मिलेगा। फिर वे लिस्ट में से खुद के कॉन्टेक्ट कार्ड का चुन सकेंगे।

New Privacy Features:

इस साल व्हाट्सएप ने अपने यूजर्स की सुरक्षा और प्राइवेसी को देखते हुए कई फीचर पेश किए है-

Choose Who Can See When You're Online: वॉट्सऐप ने आपको ये चुनने की क्षमता देता है कि कौन यह देख सके कि आप कब ऑनलाइन है।

2022 साल वॉट्सऐप ने रोल आउट किए कई दमदार फीचर्स

Leave Groups Silently: यूजर वॉट्सऐप ग्रुप से बिना किसी को बताए बाहर निकल सकते हैं। जब आप ग्रुप छोड़ते हैं तो पूरे ग्रुप को सूचित करने के बजाय केवल एडमिन को सूचित किया जाएगा।

Emoji Reaction:

Year Ender WhatsApp Features 2022

इसी साल 2022 में WhatsApp ने इमोजी रिएक्शन का नया फीचर भी रोलआउट किया है। इस फीचर की मदद से यूजर्स अपने दोस्तों या परिवार वालो को अलग-अलग इमोजी से रिएक्शन दे सकते हैं।

Admin Delete:

Year Ender WhatsApp Features 2022: इस साल वॉट्सऐप ने रोल आउट किए कई दमदार फीचर्स, यहां देखें पूरी List

2022 में WhatsApp ने ग्रुप एडमिन को ज्यादा पावर दी है। इसके लिए कंपनी ने एडमिन डिलीट फीचर रोल आउट किया था। इस शानदार फीचर की मदद से ग्रुप एडमिन किसी भी ग्रुप मेंबर की चैट को डिलीट कर सकते हैं।

File Sharing on WhatsApp:

Year Ender WhatsApp Features 2022 Rollout

अब WhatsApp पर 2GB तक की फाइल को शेयर कर सकते हैं। आपको बता दें कि पहले लोग केवल 100MB तक की फाइल शेयर कर सकते थे।

तो दोस्तों आज का हमारा ये आर्टिकल आपको कैसा लगा हमें कमेंट करके बताना ना भूले। अन्य सभी आर्टिकल्स के लिए ऐसे ही बने रहें आपकी अपनी वेबसाइट www.99advice.com के साथ।



Tags: Whatsapp, WhatsApp Account, WhatsApp Features, WhatsApp Features 2022, WhatsApp great features, WhatsApp 2022, WhatsApp feature list, community feature, In chat poll, Forward Media With Caption, hide online status, message yourself feature, Tech news, Tech News in hindi



____ 

 99advice.com provides you with all the articles pertaining to Travel, Astrology, Recipes, Mythology, and many more things. We would like to give you an opportunity to post your content on our website. If you want, contact us for the article posting or guest writing, please approach on our "Contact Us page."
Share To:

Sumegha Bhatnagar

Post A Comment:

0 comments so far,add yours