Meta ने Instagram में यूजर्स के लिए एक जबरदस्त फीचर पेश किया है, जिसके तहत यूजर अपनी DP की फोटो को digital avatar के रूप में showcase कर पाएंगे।

इंस्टाग्राम DP के लिए आया ये धांसू फीचर, तुरंत जान लें आप और दोस्तों के साथ भी करें Share

दोस्तों Instagram कंपनी ने अपने नए फीचर की घोषणा इंस्टाग्राम द्वारा माइक्रोब्लॉगिंग साइट Twitter पर दी है। कंपनी ने ट्वीट में जानकारी दी है कि अब यूजर्स प्रोफाइल फोटो के साथ साथ अवतार को भी शोकेस कर सकते हैं। मतलब कि जब आप अपनी प्रोफाइल पर टैप करेंगे तो आपकी प्रोफाइल फोटो के साथ दूसरी तरफ आपको अवतार icon भी दिखेगा। अवतार एक तरह से आपकी पर्सनालिटी दिखाने का काम करता है।

इंस्टाग्राम DP के लिए आया ये धांसू फीचर, तुरंत जान लें आप और दोस्तों के साथ भी करें Share

ऐसे करें इस्तेमाल -

इंस्टाग्राम DP के लिए आया ये धांसू फीचर, तुरंत जान लें आप और दोस्तों के साथ भी करें Share

1. इस फीचर का इस्तेमाल करने के लिए सबसे पहले आपको अपनी इंस्टाग्राम प्रोफाइल ओपन करनी होगी। उसके बाद अपनी प्रोफाइल फोटो एडिट ऑप्शन पर क्लिक करें। वहा आपको Create Avatar option दिखेगा उस पर टैप करें।

2. अब आप अपने हिसाब से अवतार को कस्टमाइज कर लें। सबसे पहले आपको अपने अवतार का स्किन टोन सेलेक्ट करना होगा। इसके साथ ही आउटफिट और हेयरस्टाइल आदि कई चीजों को आप बदल सकते हैं। इसके बाद अपने अवतार को save और create करने के लिए Done and Save changes पर टैप करें।

इंस्टाग्राम DP के लिए आया ये धांसू फीचर

3. दोस्तों हम आपको बता दें कि अगर आपने अवतार फेसबुक पर पहले ही बना लिया है तो इंस्टाग्राम पर भी इसे इस्तेमाल कर सकते हैं। क्योंकि फेसबुक और इंस्टाग्राम दोनों की पैरेंट कंपनी एक ही है। अगर आपका इंस्टाग्राम फेसबुक से लिंक है तो आपका फेसबुक का अवतार यहां खुद ही दिखने लगेगा।

इंस्टाग्राम DP के लिए आया ये धांसू फीचर, तुरंत जान लें आप

बता दें हाल ही में, इंस्टाग्राम ने अपने यूजर्स के लिए Quite Mode फीचर को पेश किया था। इस नए फीचर के जरिए यूजर्स अकाउंट स्टेटस को In Quiet Mode में सेट कर सकते हैं। मतलब कि यह फीचर यूजर्स को ऐप से दूरी बनाए रखने में मदद करता है। ऐसे में अगर कोई आपको मैसेज करता है तो उस व्यक्ति के पास यह नोटिफिकेशन चला जाता है कि आप quite mode में है और इंस्टाग्राम से दूर हैं।

इंस्टाग्राम DP के लिए आया ये धांसू फीचर, तुरंत जान लें आप और दोस्तों के साथ भी करें Share

इंस्टाग्राम ने quite mode स्क्रीन टाइम को कम करने के लिए पेश किया है। Instagram ने कहा है कि ये फीचर विशेषकर युवा यूजर्स की स्क्रीन टाइम को कम करने के लिए पेश किया गया है।

तो दोस्तों आपको ये जानकारी कैसी लगी हमें कमेंट करके बताना ना भूले। अन्य सभी आर्टिकल्स के लिए ऐसे ही बने रहें आपकी अपनी वेबसाइट www.99advice.com के साथ।




Tags: Instagram, instagram new update, instagram launches new features 2023, Meta, instagram DP avatar, instagram new functions, instagram new feature, Instagram quite mode, social Media, Creators, about instagram new update, features of new instagram update, latest instagram update features, what are the new features in instagram, iPhone, Android, Instagram updates, Instagram features, Instagram features rollout, Instagram model, Instagram Post, Tech news, technology




____
 99advice.com provides you with all the articles pertaining to Travel, Astrology, Recipes, Mythology, and many more things. We would like to give you an opportunity to post your content on our website. If you want, contact us for the article posting or guest writing, please approach on our "Contact Us page."
Share To:

Sumegha Bhatnagar

Post A Comment:

0 comments so far,add yours