WhatsApp New Features Updates: WhatsApp का धमाका! जल्द ही रोल आउट होने वाले है ये दो नए फीचर्स। जानिए कैसे करना है इस्तेमाल इन फीचर्स को

WhatsApp New Features Updates: WhatsApp का धमाका! जल्द ही रोल आउट होने वाले है ये दो नए फीचर्स। जानिए कैसे करना है इस्तेमाल इन फीचर्स को

Whatsapp New Features: दोस्तों WhatsApp, 2 करोड़ users के साथ दुनिया भर में इस्तेमाल होने वाला सबसे प्रसिद्ध मैसेजिंग ऐप है। कंपनी यूजर्स के अनुभवों को बेहतर बनाने के लिए रोज़ नए-नए फीचर्स को लॉन्च कर रही है। इस बार वॉट्सऐप कंपनी ने यूजर्स के लिए दो नए फीचर्स को रोल आउट किया है। पहला iOS यूजर्स मैसेज को कैप्शन के साथ फॉरवार्ड कर सकते हैं और दूसरा Android यूजर्स अपने आप से WhatsApp पर चैट कर सकते हैं। 

आज के इस आर्टिकल में हम आपको इन्हीं दोनों फीचर्स के बारे में बताने जा  रहे हैं। आइये जानते है WhatsAppके नए फीचर्स के बारे में -


WhatsApp मीडिया फॉरवार्ड फीचर (WhatsApp Media Forward Feature)

WhatsApp मीडिया फॉरवार्ड फीचर (WhatsApp Media Forward Feature)

WhatsApp ने एक और फीचर्स को लॉन्च किया है। दोस्तों इस नए फीचर से iOS यूजर्स किसी भी इमेज, GIF या वीडियो को कैप्शन के साथ फॉरवार्ड कर सकते हैं। जब आप किसी मीडिया को फॉरवार्ड करने की कोशिश करेंगे तो आपको अब नीचे में एक कैप्शन बॉक्स भी दिखेगा जिसे यूजर इसको पसंद ना आने पर dismiss भी कर सकता है। मतलब अगर आप forward करते वक़्त इस कैप्शन बॉक्स में कुछ नहीं लिखना चाहते हैं तो इसे हटा भी सकते हैं।

WhatsApp के इस नए मीडिया फॉरवार्ड फीचर को iOS 22.23.77 वर्जन में देखा गया है। अगर आपको वॉट्सऐप का ये अपडेट अभी तक नहीं मिला है तो आने वाले समय में ये आपके लिए उपलब्ध हो सकता है। कंपनी ने इस नए फीचर को जारी कर दिया है लेकिन, अभी यह फीचर केवल iOS यूजर्स के लिए पेश किया है। WhatsApp कंपनी  ने अपनी एक रिपोर्ट में ये भी कहा है कि अगर किसी यूज़र को ये फीचर ऐप में नहीं दिखाई दे रहा है तो वह अगले अपडेट का इंतज़ार करे। साथ ही ये भी बताया गया है कि कैप्शन वाले फॉरवर्डेड मीडिया भी एंड टू एंड एन्क्रिप्टेड होंगी। इसके अलावा अगर आप कैप्शन के साथ कोई इमेज या GIF शेयर करते हैं, तो iOS यूजर्स को कैप्शन से संबंधित कीवर्ड टाइप करके पुरानी फाइलों को खोजने में मदद मिलेगी।


Message Yourself

WhatsApp New Features Updates: how to use WhatsApp Message yourself feature

दोस्तों अब आप WhatsApp का इस्तेमाल अपनी पर्सनल डायरी के तौर पर भी कर सकते हैं। कंपनी ने इस नए फीचर को ‘Message Yourself’ नाम दिया है। इस फीचर के जरिये आप खुद को मैसेज कर सकते हैं और उस Message को स्टोर कर सकेंगे। यानि के आप नोट्स, रिमाइंडर, फोटो, वीडियो, शापिंग लिस्ट और अन्य व्यक्तिगत डाटा आप खुद को भेज सकते हैं।

मेटा के स्वामित्व वाले मैसेजिंग प्लेटफार्म वाट्सऐप ने कहा कि आने वाले हफ्तों में भारत में इसे लांच किया जाएगा। यह फीचर Android और iOS versions दोनों के लिए उपलब्ध होगा। सभी यूजर्स को बेहद जल्द यह नया फीचर मिलेगा।

कैसे मिलेगा यह फीचर

फीचर लांच होने के बाद आपको सबसे पहले ऐप को गूगल प्ले स्टोर या ऐपल एप स्टोर से अपडेट करना होगा।

इसके बाद अपडेटेड वाट्सएप को ओपन करें।

एक नई चैट क्रिएट करनी होगी।

यहां कांटेक्ट लिस्ट में आपको खुद का नंबर मिलेगा।

इसके बाद आपको अपना नाम और नंबर सलेक्ट करना होगा।

इसके बाद आप खुद को मैसेज कर सकेंगे और वाट्सएप को डायरी की तरह इस्तेमाल कर सकेंगे।

तो दोस्तों आपको ये जानकारी कैसी लगी हमें कमेंट करके बताना ना भूले। अन्य सभी आर्टिकल्स के लिए ऐसे ही बने रहें आपकी अपनी वेबसाइट www.99advice.com के साथ।




Tags: WhatsApp, WhatsApp Message Yourself, meta, how to use WhatsApp Message yourself feature, Forward Media With Caption feature, Messaging apps, Message yourself, Facebook, Meta-owned WhatsApp, WhatsApp Message yourself feature, Tech News, features of new whatsapp update, latest whatsapp update features, new whatsapp update features iphone, whatsapp new features for ios, whatsapp new features last seen and online, whatsapp new features how to use, whatsapp new features hindi me, how to add new features in whatsapp, technology 








____
 99advice.com provides you with all the articles pertaining to Travel, Astrology, Recipes, Mythology, and many more things. We would like to give you an opportunity to post your content on our website. If you want, contact us for the article posting or guest writing, please approach on our "Contact Us page."
Share To:

Sumegha Bhatnagar

Post A Comment:

0 comments so far,add yours