Google Pay Rupay Credit Card Payment: गूगल पे यूजर्स अपने ऐप पर Rupay क्रेडिट कार्ड लिंक कर के पेमेंट कर सकेंगे। यहां जानें एक्टिवेशन का पूरा प्रोसेस

Google Pay पर करें RuPay Credit Card से पेमेंट, जानिए कैसे इस्तेमाल करें?

हाइलाइट

Google Pay पर जुड़ा क्रेडिट कार्ड सपोर्ट

पहले डेबिट कार्ड से होती थी UPI पेमेंट

अब Rupay Credit Card सपोर्ट भी है उपलब्ध


Google Pay RuPay Credit Card Payment Process: दोस्तों क्या आप ऑनलाइन ट्रांजेक्शन करने के लिए गूगल पे (Google Pay) का इस्तेमाल करते हैं? यदि हाँ तो आज का हमारा ये आर्टिकल आपके लिए एक खुशखबरी लेकर आया है। Google Pay की तरफ से भारत में एक नई सर्विस पेश की गई है, जिसकी मदद से यूजर्स अब credit card से यूपीआई पेमेंट कर पाएंगे। अभी तक आप सिर्फ debit card से ही पेमेंट करते आये है लेकिन अब आप credit card से भी अपने UPI पेमेंट सर्विस का लुत्फ उठा सकते है। कंपनी की ओर से 24 मई, मंगलवार को RuPay क्रेडिट कार्ड से UPI पेमेंट की सुविधा जारी की है।

यूनिफाइड पेमेंट्स इंटरफेस (UPI) की बढ़ती लोकप्रियता का फायदा उठाते हुए गूगल पे ने National Payments Corporation of India (NPCI) के साथ मिलकर मंगलवार को यह घोषणा की है। कंपनी ने कहा कि अब यूजर्स को क्रेडिट कार्ड से UPI भुगतान करने की सुविधा मिलेगी। हालांकि, यह सुविधा फिलहाल RuPay Credit Card के लिए जारी की गई है।

नई घोषणा के अनुसार यूजर्स अपने RuPay Credit Card को Google Pay के साथ लिंक करके ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों व्यापारियों पर आसानी से भुगतान कर सकते हैं।


Rupay क्रेडिट कार्ड यूजर्स की मौज

Google Pay पर करें RuPay Credit Card से पेमेंट, जानिए कैसे इस्तेमाल करें?

फिलहाल यह सर्विस RuPay credit card यूजर्स के लिए है। जैसा कि आप सभी को मालूम है कि भारत में Visa, Mastercard और Rupay जैसे डिजिटल कार्ड मौजूद हैं। इसमें से Visa और Mastercard अमेरिकी कंपनियां है जबकि Rupay एक इंडियन पेमेंट कार्ड है। यूजर्स अपने Rupay क्रेडिट कार्ड को गूगल पे से लिंक कर पाएंगे। इसके बाद ऑनलाइन और ऑफलाइन पेमेंट किया जा सकेगा। Google के पहले RuPay Credit Card PhonePe और Paytm पर उपलब्ध था। Paytm ने अभी पिछले दिनों RuPay Credit कार्ड और SBI के साथ मिलकर एक खास क्रेडिट कार्ड भी लॉन्च किया है।


इन बैंकों के लिए शुरू हुई सुविधा

Google Pay पर करें RuPay Credit Card से पेमेंट, जानिए कैसे इस्तेमाल करें?

एक आधिकारिक बयान में, कंपनी ने घोषणा कि यह सुविधा अब Axis Bank, Bank of Baroda, Canara Bank, HDFC bank, Indian Bank, Kotak Mahindra Bank, Punjab National Bank और Union Bank of India के RuPay क्रेडिट कार्ड धारकों के लिए उपलब्ध है। कंपनी जल्द ही अन्य बैंकों को भी इस सुविधा से जोड़ने की तैयारी कर रही है। अगर आप RuPay क्रेडिट कार्ड यूजर्स हैं, तो तुरंत अपना क्रेडिट कार्ड गूगल पे ऐप से लिंक कर लें।

Google के उत्पाद प्रबंधन निदेशक शरथ बुलुसु ने कहा, "यह सुविधा Google पे उपयोगकर्ताओं को भुगतान करने में अधिक लचीलापन और विकल्प देगी, और देश में डिजिटल भुगतान को अधिक से अधिक अपनाने को बढ़ावा देगी।"


Google Pay पर RuPay Credit Card कैसे लिंक करें? जानें तरीका

Google Pay पर करें RuPay Credit Card से पेमेंट, जानिए कैसे इस्तेमाल करें?

RuPay card को Google Pay से लिंक करना बेहद आसान है। यह बैंक अकाउंट के डेबिट कार्ड से लिंक करने जैसा है।

✪ सबसे पहले अपने स्मार्टफोन में Google Pay ओपन करें।

✪ अब Google Pay होम पेज के कॉर्नर पर दिख रहे प्रोफाइल आइकन पर क्लिक करें।

✪ इस विंडो में आपको Bank Account, RuPay Credit Card और Pay Businesses ऑप्शन दिखाई देंगे।

✪ अब आपको RuPay Credit Card ऑप्शन पर क्लिक करना है।

✪ इसके बाद आपके सामने कई बैंक के ऑप्शन दिखाई देंगे।

✪ आपको अपने उस बैंक का नाम सिलेक्ट करना है, जिसने आपको क्रेडिट कार्ड जारी किया है।

✪ अब आपको कुछ डिटेल्स जैसे कार्ड के आखिरी 6 डिजिट, कार्ड की एक्सपायरी और पिन डालना होगा। इसके बाद आपका क्रेडिट कार्ड गूगल पे से लिंक हो जाएगा।

✪ साथ में रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर एंटर करके ओटीपी वेरिफिकेशन कर लें।

अब जब भी आपको UPI पेमेंट करना होगा तो आप गूगल पे में जाकर RuPay credit card के जरिए आसानी से अपना पेमेंट कर सकेगे।

Google Pay पर करें RuPay Credit Card से पेमेंट, जानिए कैसे इस्तेमाल करें?

तो दोस्तों Google Pay पर Rupay credit card से UPI payment को इस्तेमाल करने की जानकारी के बारे में अपने सोशल मीडिया जैसे Facebook, Instagram पर जरूर शेयर करें ताकि आपके दोस्त भी इस जानकारी का फायदा उठा सके। साथ ही हमें कमेंट करके बताना ना भूले। बाकी अन्य आर्टिकलस को पढ़ने के लिए हमेशा ऐसे ही बने रहिये आपकी अपनी वेबसाइट www.99advice.com के साथ।



Tags: Google pay, UPI, Google pay Payment, Gpay, Google, RuPay credit card, UPI Payment, online payments, credit card,




____
 99advice.com provides you with all the articles pertaining to Travel, Astrology, Recipes, Mythology, and many more things. We would like to give you an opportunity to post your content on our website. If you want, contact us for the article posting or guest writing, please approach on our "Contact Us page."
Share To:

Sumegha Bhatnagar

Post A Comment:

0 comments so far,add yours