Valentine's Day पर आप भी अपनी भावनाओं को नए अंदाज में व्यक्त करना चाहते हैं, तो वॉट्सऐप के 5 ट्रिक्स का इस्तेमाल करके अपने पार्टनर को खुश कर सकते है।

Valentine's Day: डिजिटल अंदाज में करें अपनी Feelings बयां

हाइलाइट्स

WhatsApp के फीचर्स के जरिए आप अपने दिल की भावनाएं जाहिर करें

वॉट्सऐप की मदद से डिजिटली व्यक्त करें अपनी भावनाएं

अपने प्रियजन के साथ इस Valentine को बनाये यादगार


WhatsApp भारत में उपयोग किए जाने वाले यह बेहतरीन मैसेजिंग ऐप्स में से एक है, जिसके भारत में लाखों यूजर्स है। इसलिए आये दिन कंपनी अपने यूजर्स को बेहतरीन एक्सपीरियंस देता रहता है। इस बार वैलेंनटाइन डे (Valentine Day) पर WhatsApp अपने यूजर्स के लिए काफी सारे नए फीचर्स लेकर आयी है।

दोस्तों आजकल सभी अपनी भावनाओं को व्यक्त करने के लिए डिजिटल प्लेटफार्म का सहारा लेते हैं। इस बार आप भी अपने पार्टनर के साथ वैलेंनटाइन डे (Valentine Day) पर अपनी भावनाओं को यूनिक तरीके से पहुंचा सकते हैं। इसके लिए WhatsApp के ये नए फीचर्स आपके काफी काम सकते हैं। आज के अपने इस आर्टिकल में हम इन्ही नए फीचर्स के बारे में बात करेंगे। यदि आप अपनी भावनाओं को बेहतर तरीके से पार्टनर को पहुंचाना चाहते हैं, तो WhatsApp के ये नए फीचर्स आपकी मदद कर आपके पार्टनर को खुश कर सकते हैं।

तो चलिए जानते है उन फीचर्स के बारे में जिनको इस्तेमाल करके आप अपने दिन को यादगार बना सकते हैं-

Whatsapp 5 New Features


Pin Chat

यह वॉट्सएप का सबसे गजब का फीचर है। इस फीचर जरिये आप अपने पसंदीदा चैट को टॉप पर पिन कर सकते हैं। ऐसे में जैसे ही सामने वाले का मैसेज आएगा तो आपको टॉप पर भी नजर जाएगा और जल्दी मैसेज करने ऑप्शन मिल जाएगा। Android users चैट पर टैप कर के, चैट को होल्ड करें और फिर पिन कर सकते हैं। तो वहीं IPhone users चैट को पिन करने के लिए राइट स्वाइप कर सकते हैं और फिर पिन ऑप्शन पर टैप कर सकते हैं।

Digital Avatar

वॉट्सएप की मदद से आप अपना डिजिटल अवतार बना सकते हैं और उसे आप कस्टमाइज भी कर सकते हैं। ये कस्टमाइज अवतार आपकी पर्सनलिटी का डिजीटल वर्जन होता है। चैटिंग को अधिक पर्सनल टच देने के लिए चैट करते समय आप इन अवतारों का इस्तेमाल जरूर करें।


Valentine's Day: WhatsApp के ये 5 फीचर्स करें Try, डिजिटल अंदाज में करें अपनी Feelings बयां

Emoji Reaction

WhatsApp पर कई इमोजी रिएक्शन्स को जोड़ा गया है। अब सामने से मैसेज आने पर, सिर्फ thumbs up की जगह और भी emojis पर क्लिक करके अपने emotions जाहिर कर सकते हैं। इससे यह दर्शाता है कि आप इमोजी के माध्यम से अपनी भावनाओं को ओर भी बेहतर ढंग से व्यक्त कर सकते हैं।

Custom Notification Tone

WhatsApp पर यूजर्स कस्टम नोटिफिकेशन ऑप्शन सेट कर सकते हैं। WhatsApp यूजर्स इन कस्टम मैसेज को तब सेट कर सकते हैं, जब वो कॉल कर रहे हों या WhatsApp कॉल की उम्मीद कर रहे हों। साथ ही यूजर्स को अपने कॉन्टैक्ट इंफॉर्मेशन पर भी क्लिक करना होगा और साउंड और वालपेपर के लिए अलर्ट टोन को बदलना होगा। इस सेटिंग को करने के बाद आप आसानी से उनके कॉल और मेसेज को पहचान सकते हैं। ऐसे में उनके कोई भी कॉल या मेसेज मिस होने के बहुत कम चांस रहेंगे।

Private Audience Selector

इस फीचर से यूजर्स ये सेलेक्ट कर पाएंगे कि उनके स्टेटस अपडेट को कौन कौन देख रहा है। यूजर्स अपने हर स्टेटस के लिए ऑडिएंस सेलेक्ट कर पाएंगे। ये प्राइवेसी सेटिंग फ्यूचर अपडेट्स के लिए सेव भी जाएगी। इससे आपको अपने स्टेटस के लिए प्राइवेसी पर ज्यादा कंट्रोल मिलेगा।

दोस्तों इस वैलेंनटाइन डे (Valentine Day) पर डिजिटली अपनी Feelings को एक्सप्रेस करके अपने पार्टनर को स्पेशल फील जरूर कराये। वॉट्सऐप के इन फीचर्स को आसानी से इस्तेमाल करने की जानकारी आपको कैसी लगी हमें कमेंट करके बताना ना भूले। बाकी अन्य आर्टिकलस के लिए हमेशा ऐसे ही बने रहिये आपकी अपनी वेबसाइट www.99advice.com के साथ।




Tags: Whatsapp, Valentine Day, Valentine Day 2023, Apps,  Tech News in hindi, WhatsApp Features, Valentines Day, WhatsApp New Features, Whatsapp Update, Whatsapp Updates Mobile, Pin Chat, Digital Avatars, Tech news, Valentine Day Special






____ 
 99advice.com provides you with all the articles pertaining to Travel, Astrology, Recipes, Mythology, and many more things. We would like to give you an opportunity to post your content on our website. If you want, contact us for the article posting or guest writing, please approach on our "Contact Us page."
Share To:

Sumegha Bhatnagar

Post A Comment:

0 comments so far,add yours