2023 Lohri Gifts Idea for Family and Friends: लोहड़ी पर अपने दोस्तो को देना चाहते हैं खास गिफ्ट्स तो इन बातों का रखें ख्याल।

Lohri 2023 Special Gift Ideas: लोहड़ी पर इन खास उपहारों से अपनों को करें खुश

Lohri 2023 Gift Ideas: लोहड़ी पंजाबियों के प्रमुख त्यौहारों में से एक है। लोहड़ी का त्यौहार बेहद ही खास होता है। इस दिन को लोग परिवार और दोस्तों के साथ काफी धूमधाम से मनाते हैं। हर साल 14 जनवरी को यह त्यौहार मनाया जाता है। ऐसे में अक्सर कई लोग इस खास मौके पर अपनों को स्पेशल फील कराने के लिए तोहफे भी देते हैं।

दोस्तों आज के इस आर्टिकल में हम आपको लोहड़ी से जुड़े कुछ अमेजिंग गिफ्ट आइडिया बताने वाले हैं, इसीलिए आपको हमारे इस आर्टिकल को पूरा पढ़ना चाहिए। ऐसा कहा जाता है की खास मौकों या त्यौहारों पर प्यार के साथ साथ गिफ्ट देने से रिश्ते ओर भी मजबूत होते हैं। तो चलिए हम आपको बताते हैं कि आप, अपने अपनों को कौन सा गिफ्ट देकर उन्हें स्पेशल फील करा सकती हैं। आइये पढ़ते हैं आगे….


लोहड़ी के त्यौहार पर एक दूसरे को क्या तोहफा दें-


 पोटलियों में मूंगफली

Lohri  Gift Ideas

लोहड़ी के मौके पर एक दूसरे को मूंगफली की पोटलियां बनाकर दे सकते हैं। लोहड़ी के त्यौहार में मूंगफलियों का काफी महत्व माना जाता है। लोहड़ी पर मूंगफली को आग में डालना बेहद शुभ माना जाता है। ऐसे में इस साल आप अपने दोस्तों या करीबियों को लोहड़ी के खास मौके पर खूबसूरत सी पोटली में मूंगफली भी डालकर दें सकती हैं। यह गिफ्ट उन्हें बहुत पसंद आएगा।

ड्राई फ्रूट्स

लोहड़ी पर इन खास उपहारों से अपनों को करें खुश

दोस्तों हर इंसान यही चाहता है कि उनके परिजन हमेशा खुश और सेहतमंद रहे। अगर आप अपने दोस्तों और परिवार वालों को कोई हेल्दी तोहफा देने की सोच रहें हैं तो आप उन्हें एक बढ़िया सा ड्राई फ्रूट्स हैंपर भी गिफ्ट कर सकते हैं। आपका यह गिफ्ट उन्हें पसंद आने के साथ साथ उनकी सेहत के लिए काफी फायदेमंद रहेगा।

मिठाइयां

Lohri  Special Gift Ideas: लोहड़ी पर इन खास उपहारों से अपनों को करें खुश

दोस्तों मिठाइयों के बिना  त्यौहार अधूरा सा लगता है। वैसे भी त्यौहारों को हंसी-खुशी का मौका माना जाता है। और ऐसे में मिठाई से अच्छा और कोई गिफ्ट नहीं होता। आप चाहे तो इस खुशी के मौके पर अपने रिश्तों में और भी मिठास घोलने के लिए, अपने चाहने वालों को उनकी या अपनी मनपसंद मिठाई गिफ्ट के तौर पर दें सकती हैं।

चॉकलेट बॉक्स

लोहड़ी पर इन खास उपहारों से अपनों को करें खुश

चॉकलेट्स एक ऐसा गिफ्ट है जिसे देने के लिए किसी भी खास मौके की तलाश नहीं करनी पड़ती। चॉकलेट सभी लोग खाना पसंद करते है। आप चाहे तो तोहफे के रुप में चॉकलेट बॉक्स भी अपने दोस्तों-परिवार वालों को दे सकते हैं। यह आपके दोस्तों को पसंद आने के साथ साथ बच्चों को देने के लिए भी बेस्ट गिफ्ट है।

Lohri  Gift Ideas: लोहड़ी पर इन खास उपहारों से अपनों को करें खुश

दोस्तों लोहड़ी की आप सभी को हार्दिक शुभकामनायें। अगर आपको हमारी यह स्टोरी पसंद आयी है तो इसे सोशल मीडिया जैसे कि फेसबुक या इंस्टाग्राम पर जरूर शेयर करें। इस आर्टिकल के बारे में अपने विचार हमारे साथ कमेंट बॉक्स में जरूर साझा करें। बाकी सभी आर्टिकल्स के लिए आपकी अपनी वेबसाइट www.99advice.com के संग ऐसे ही बने रहें।



Tags: Lohri 2023, Happy Lohri 2023, Lohri Gift 2023, Happy Lohri, Special Lohri Gift Ideas, lohri, lohri celebration, lohri special, lohri gifts, lohri festival, festival, Lohri Gift Ideas, gift, gift ideas

 

____
 99advice.com provides you with all the articles pertaining to Travel, Astrology, Recipes, Mythology, and many more things. We would like to give you an opportunity to post your content on our website. If you want, contact us for the article posting or guest writing, please approach on our "Contact Us page."
Share To:

Sumegha Bhatnagar

Post A Comment:

0 comments so far,add yours