Koo App Features: Koo ने अपने प्लेटफ़ॉर्म के लिए 4 नए फीचर्स लांच कर दिए हैं। यह फीचर्स ट्विटर पर भी नहीं है। जानिये इन सभी फीचर्स के बारे में-

Koo ने लांच किये 4 नए शानदार फीचर्स, जो देंगे Twitter को कड़ी टक्कर। क्या देखें आपने-

Koo App New Features: दोस्तों, जैसा कि आप सभी जानते है Koo हिंदी language की एक Indian App है, जिसका निर्माण  Aprameya Radhakrishna and Mayank Bidawatka ने किया था। Twitter का देसी वर्जन Koo अपने लांच के बाद से ही प्लेटफ़ॉर्म को ट्विटर के विकल्प के रूप में प्रस्तुत करने में लगा हुआ है।कंपनी लगातर नए फीचर्स लाकर ट्विटर यूजर्स को अपने प्लेटफॉर्म की ओर आकर्षित करने में लगी हुई है। हाल ही में, भारत की बहुभाषी माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लैटफॉर्म (micro-blogging platform) कू ऐप (Koo App) ने अपने यूजर्स के लिए 4 नये फीचर्स लॉन्च किये हैं।

आपको बता दें दोस्तों कि कू ऐप (Koo App) ने हाल ही में 5 करोड़ ऐप डाउनलोड का आंकड़ा हासिल किया है। अपने इस मुकाम पर पहुंचने के बाद, यह ट्विटर के बाद दूसरा सबसे बड़ा माइक्रो-ब्लॉग प्लैटफॉर्म बन गया है।अब यूजर्स को 10 प्रोफाइल फोटो अपलोड करने, ड्राफ्ट को सेव करने, कू पोस्ट को सेव करने और कू पोस्ट को शेड्यूल करने जैसे नये फीचर्स ऐप में मिलेंगे। आइए जानते हैं कू ऐप में जुड़े नये फीचर्स के बारे में-

Koo के नए फीचर्स

Koo ने लांच किये 4 नए शानदार फीचर्स

पोस्ट शेड्यूल करना

क्रिएटर्स अब अपनी कू पोस्ट को आगे आने वाली तारीख और पसंदीदा समय पर शेड्यूल कर सकेंगे। दोस्तों Koo पोस्ट एक ट्वीट की तरह होती है। यह उन क्रिएटर्स के काम को आसान बनाएगा जो एक ही बार में कई विचारों को कलमबद्ध करना पसंद करते हैं। यूजर्स अपनी पोस्ट को पब्लिश होने से पहले उसे एडिट या री-शेड्यूल भी कर सकेंगे।

10 प्रोफाइल फोटो

कू यूजर्स अपनी प्रोफाइल के लिए अब प्लेटफॉर्म पर अधिकतम 10 फोटो अपलोड कर सकेंगे। अच्छी बात यह भी है कि जब कोई यूजर की प्रोफाइल पर जाएगा तो सभी तसवीरें ऑटो स्क्रॉल होने लगेगी जिससे यूजर उस व्यक्ति की सभी फोटो देख सकेंगा। इसके अलावा ड्रैग एंड ड्रॉप फीचर के साथ इन तस्वीरें के क्रम को बदलना भी बहुत आसान है।

ड्राफ्ट सेव करें

हालाँकि ये ड्राफ्ट फीचर ट्विटर पर पहले से ही मौजूद है लेकिन कू के यूजर्स को भी अब यह सुविधा मिलेगी। कू पर यूजर्स अपनी पोस्ट को अब ड्राफ्ट मोड में भी सेव कर सकते हैं। इसके साथ ही पब्लिश करने से पहले कू पोस्ट को एडिट करते रहने की भी आजादी देता है।

कू पोस्ट को सेव करना

कमेंट, लाइक, शेयर या री-कू जैसे रिएक्शंस के बजाय अब कू ने एक और फीचर भी दिया है जिसके द्वारा यूजर्स किसी भी पोस्ट को सेव कर सकते हैं। सेव की गयी पोस्ट केवल यूजर को उसके ही प्रोफाइल पर दिखेंगी। आपको बता दें कि यह फीचर किसी अन्य माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लैटफॉर्म पर उपलब्ध नहीं है।

Koo 4 नए शानदार फीचर्स, जो देंगे Twitter को टक्कर

कू प्लेटफॉर्म के को-फाउंडर, Mayank Bidawatka ने कहा, "अपने लाखों यूजर्स के लिए नए फीचर्स लॉन्च कर हम बहुत खुश हैं। इनमें कुछ सोशल मीडिया सेगमेंट में पहली बार दिए जा रहे हैं। यूजर्स को 10 प्रोफाइल पिक्चर्स तक अपलोड करने की सुविधा देने वाला Koo पहला सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म है।" फर्म ने बताया कि उसकी 10 भाषाओं में मौजूदगी है और उसके यूजर्स 100 से अधिक देशों में हैं। Koo ने लैंग्वेज-बेस्ड माइक्रो ब्लॉगिंग में मजबूत स्थिति हासिल की है। इस प्लेटफॉर्म पर मल्टी लैंग्वेज पोस्ट्स, लैंग्वेज-एनेबल्ड कीबोर्ड और 10 भाषाओं में टॉपिक्स जैसे फीचर्स मिलते हैं। इसके अलावा यूजर्स लंबे वीडियो भी अपलोड कर सकते हैं। इसकी शुरुआत दो वर्ष पहले हुई थी और फर्म का दावा है कि उसके पास कई भाषाओं में उपलब्ध दूसरा सबसे बड़ा माइक्रो ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म है।

तो दोस्तों इन नए फीचर्स का प्रयोग कर आप अपनी प्रोफाइल को और भी आकर्षित बना सकते हैं। आपको हमारा ये लेख कैसा लगा हमें बताना ना भूले। बाकि अन्य आर्टिकल्स के लिए ऐसे ही आपकी अपनी वेबसाइट www.99advice.com के साथ बने रहें।







Tags: Koo, Koo App, Koo App Features, about koo app in hindi, celebrities on koo app, download koo app, features of koo app, founder of koo app, how to download koo app, how to download koo app in iphone, koo 4 new features 2022, koo 4 new features and benefits in hindi, koo 4 new features news in hindi, koo app latest news, koo app latest version download, koo app me kya hota hai,  koo app new version, koo app owner name, koo app par followers kaise badhaye, koo app total downloads, koo app क्या है, owner of koo app, pm modi on koo app, total downloads of koo app,  total users of koo app, twitter vs koo app, use of koo app





____ 
 99advice.com provides you with all the articles pertaining to Travel, Astrology, Recipes, Mythology, and many more things. We would like to give you an opportunity to post your content on our website. If you want, contact us for the article posting or guest writing, please approach on our "Contact Us page."
Share To:

Sumegha Bhatnagar

Post A Comment:

1 comments so far,Add yours