Whatsapp Multiple Device Feature: अगर अपने WhatsApp खाते को कई devices पर इस्तेमाल करना चाहते हैं, तो इस आर्टिकल में बताये गए steps को follow करें।

WhatsApp run on 4 devices at a time, Here are the ways

Whatsapp New Feature: WhatsApp run on 4 devices at a time, Here are the ways


How can I use WhatsApp on 4 devices: दोस्तों क्या आप जानते हैं कि आप अपने Whatsapp अकाउंट को अब 4 अलग-अलग devices में इस्तेमाल कर सकते हैं। जी हाँ बिलकुल सही सुना आपने। हाल ही में डेस्कटॉप के लिए मेटा की कंपनी वॉट्सएप ने घोषणा की है कि उसने विशेष रूप से विंडोज के लिए एक नई एप लॉन्च की है जिसकी मदद से यूजर्स अपने वॉट्सऐप अकाउंट को 4 अलग-अलग डिवाइस में इस्तेमाल कर सकेंगे।

Windows desktop के लिए जो ऐप वर्जन पेश किया गया है, उसका इंटरफेस बिलकुल Android में इस्तेमाल की जाने वाली वॉट्सऐप के समान है। यूजर्स अपने वॉट्सएप की लेटेस्ट लॉन्च डेस्कटॉप एप से इसी तरह अपने WhatsApp को कनेक्ट कर सकते हैं। इसके अलावा, आप टैबलेट या किसी अन्य ब्राउज़र में वॉट्सऐप का इस्तेमाल कर सकते हैं। हालांकि, आप केवल 4 डिवाइस को ही लिंक कर सकेंगे।

आज के इस आर्टिकल में हम आपको व्हाट्सएप के इसी खास फीचर के बारे में जानकारी देने वाले हैं। तो चलिए जानते है विस्तार से-


4 डिवाइस पर WhatsApp का इस्तेमाल

व्हाट्सएप ने यह भी घोषणा की है कि यूजर्स अब अपने व्हाट्सएप खाते को चार डिवाइसेस तक लिंक कर सकते हैं। यह सुनिश्चित करते हुए कि उनके फोन ऑफलाइन होने पर भी उनकी चैट synced, encrypted और secure रहेगी। अपने विंडोज डेस्कटॉप पर व्हाट्सऐप ऐप को अपडेट करने के बाद यूजर्स के पास लगभग सभी उपकरणों के लिए video और voice calling options और device linking सहित नई सुविधाओं तक पहुंच होगी।

अपने लेटेस्ट ट्वीट में, WhatsApp ने कहा, "कोई चार्जर नहीं, कोई समस्या नहीं है। अब आप व्हाट्सएप को चार डिवाइसों से लिंक कर सकते हैं ताकि आपके फोन के ऑफलाइन होने के बाद भी आपकी synced, encrypted और accessible रहे।"


वॉट्सएप को कई डिवाइस से कैसे करें लिंक?

दोस्तों अपने व्हाट्सएप अकाउंट को कई सारे डिवाइस में यूज करने के लिए सबसे पहले इस एप के लेटेस्ट वर्जन को अपडेट कर लें। उसके बाद इन स्टेप्स को करें फॉलो-

1. अपने फोन में वॉट्सएप ओपन करें, जो आपका प्राइमरी डिवाइस है। जिससे आप हमेशा अपने WhatsApp पर एक्टिव रहते है।

2. "Settings" पर क्लिक करें और "Linked Devices" ऑप्शन को चुनें।

3. "Link a New Device" पर टैप करें और ऑन-स्क्रीन इंस्ट्रक्शन को फॉलो करें। 

अब एक समय पर 4 डिवाइस में चला सकते हैं Whatsapp.... Follow करें ये Steps

4. Windows desktop की तरह दूसरी डिवाइस वॉट्सऐप से कनेक्ट करने के लिए, web browser (web.whatsapp.com) पर WhatsApp web page open करें।

5. अपने दूसरे डिवाइस से वेब पेज पर QR कोड को स्कैन करें।

6. Devices के sync होने तक इंतजार करें। इसके बाद, आपकी chat दूसरे device पर दिखाई देने लगेगी।


Whatsapp New Feature: WhatsApp run on 4 devices at a time, Here are the ways

7. अधिक डिवाइसिस को लिंक करने के लिए इसी प्रक्रिया को को बाकी डिवाइस के साथ दोहराएं।


 जानिए कुछ जरूरी बातें-

आप अधिकतम 4 devices को एक साथ link कर सकते हैं और link किए गए डिवाइस आपके वॉट्सएप अकाउंट से तब तक जुड़े रहेंगे जब तक कि वे इंटरनेट से connect हैं।

➤ आप वॉट्सएप ऐप से logged out करके भी डिवाइस को कभी भी unlink कर सकते हैं।  

➤ इसके साथ ही अगर आप 4 अलग-अलग डिवाइस को लिंक किये हुये हैं और इसी दौरान आपका प्राइमरी फोन स्विच हो जाता है तो भी आपको कोई परेशानी नहीं आनी वाली है, यानी आपकी लिंक डिवाइस लॉग आउट नहीं होगी।

➤ यदि आप 14 दिनों से अधिक समय तक अपने फोन का उपयोग नहीं करते हैं तो आपके लिंक किए गए डिवाइस लॉग आउट हो जाएंगे।

➤ इसके अलावा अगर आप नए डिवाइस में लिंक करना चाहते हैं तो प्राइमरी डिवाइस की जरूरत पड़ेगी, जिसमें आप वॉट्सएप पर हमेशा ऑनलाइन रहते हैं।

तो दोस्तों आपको ये जानकारी कैसी लगी हमें कमेंट करके बताना ना भूले। अन्य सभी आर्टिकल्स के लिए ऐसे ही बने रहें आपकी अपनी वेबसाइट www.99advice.com के साथ।






Tags: WhatsApp, How To Link Whatsapp Devices, Whatsapp News, Whatsapp New Features, HOW TO USE WHATSAPP IN MULTIPLE DEVICES, Whatsapp new update, HOW TO USE WHATSAPP IN 4 DEVICES AT SAME TIME, Whatsapp Multi Device 2 Phones, Tech news, technology




____ 
 99advice.com provides you with all the articles pertaining to Travel, Astrology, Recipes, Mythology, and many more things. We would like to give you an opportunity to post your content on our website. If you want, contact us for the article posting or guest writing, please approach on our "Contact Us page."
Share To:

Sumegha Bhatnagar

Post A Comment:

0 comments so far,add yours