Jio Bharat V2 4G Phone: Jio ने भारतीय बाजार में अपना बजट स्मार्टफोन लॉन्च कर दिया है जिसकी कीमत मात्र 999 रुपए है। जाने विस्तार से इस लेख में-

Jio Bharat V2 4G: आगया जियो का सबसे सस्ता 4G फोन, 999 रुपये में जानें इसकी खूबियां

हाइलाइट्स

मार्केट में ‘Jio Bharat V2' का दाम सबसे कम है।

कंपनी ने 123 रुपये का प्लान भी पेश किया है।

कंपनी ने ‘Jio Bharat' platform भी लॉन्च किया है।

ग्राहकों को Jio Cinema और Jio-Saavn ऐप का एक्सेस भी मिलेगा।


Jio Bharat V2 4G Phone: भारतीय बाजार में हर दिन एक से बढ़कर एक ब्रांड के नए मॉडल के स्मार्टफोन लॉन्च होते रहते है। ऐसे में देश की सबसे बड़ी कंपनी Jio ने अपने इस नए फोन को लॉन्च करके सबको चौका दिया है। देश में भले ही 5जी सेवाएं शुरू हो गई हों, लेकिन आज भी करोड़ों लोग इंटरनेट के लिए 2जी सर्विसेज का इस्तेमाल करते हैं। इन यूजर्स के अभी तक 4जी का इस्तेमाल करने की कई वजहें हैं, जिनमें महंगा इंटरनेट डाटा भी एक कारण है।

इसी वजह को ध्यान में रखते हुए Reliance ने अपने ग्राहकों को बड़ा तोहफा दिया है। कंपनी ने भारतीय बाजार में अपना बजट स्मार्टफोन लॉन्च कर दिया है। Reliance Jio ने 4जी फोन Jio Bharat V2 4G को भारत लॉन्च कर दिया है जिसकी कीमत 999 रुपये रखी गई है। कंपनी का कहना है कि इसे 2G मुक्त भारत के तहत पेश किया जा रहा है। इसी के साथ कंपनी ने दो नए प्लांस भी लॉन्च किए हैं। इस फोन को Jio Bharat Phone नाम दिया गया है। दरअसल ये बेसिक फीचर फोन है, जिसकी खास बात ये है कि इसमें Internet चलाया जा सकता है। यह  4जी और 5जी नेटवर्क ही ऑपरेट करता है।

Jio Bharat V2 बेहद ही किफायती दामों पर मिलेगा। जियो के अनुसार, उसकी नजर भारत के करीब 25 करोड़ 2G कस्टमर्स पर है, जो अभी एयरटेल और वोडाफोन-आइडिया जैसी टेलिकॉम कंपनियों से जुड़े हैं। रिलायंस जियो का दावा है कि जियो भारत V2 के दम पर कंपनी 10 करोड़ से ज्यादा ग्राहक जोड़ लेगी। एचडी वॉयस कॉलिंग, एफएम रेडियो, शानदार कैमरा जैसी खूबियों से लैस जियो भारत V2 फोन, रिलायंस जियो को बड़ी संख्या में 2जी यूजर्स को अपने साथ जोड़ने में मदद करेगा।

आइए आगे आपको इस 4G Phone से जुड़ी पूरी जानकारी देते हैं। इसमें कुछ खास फीचर्स दिए गए हैं और इसका रिचार्ज प्लान भी काफी सस्ता रखा गया है। आइए जानते है विस्तार से-


जियो भारतप्लेटफॉर्म हुआ लॉन्च

कंपनी ने 25 करोड़ 2G ग्राहकों को 4G में लाने के लिए जियो भारतप्लेटफॉर्म भी लॉन्च किया है। इस प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल दूसरी कंपनियां भी 4G फोन बनाने के लिए कर सकेंगी। karbonn ने इसका उपयोग करना भी शुरू कर दिया है। एक्सपर्ट्स को उम्मीद है कि 2G फीचर फोन की जगह जल्द ही 4G भारत सीरीज के मोबाइल ले लेंगे।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इस जियो फोन का बीटा ट्रायल 7 जुलाई से शुरू किया जाएगा। सूत्रों की मानें तो लगभग 10 लाख लोगों के ऊपर इसका ट्रायल किया जाएगा। कंपनी का इरादा जियो भारत V2’ को 6500 तहसीलों पर ले जाने का है।


सबसे सस्ता इंटरनेट फोन

जियो का कहना है कि मार्केट में इंटरनेट पर काम करने वाले जितने भी फोन हैं, उनमें जियो भारत V2' सबसे सस्ता है। कंपनी ने साल 2018 में जियोफोन (Jio phone) को लॉन् किया था, जिसे अच्छी सफलता मिली थी।जियो भारत V2' से भी कंपनी को यही उम्मीदें हैं।

Jio Bharat V2 4G: आगया जियो का सबसे सस्ता 4G फोन, 999 रुपये में जानें इसकी खूबियां

Jio Bharat V2 का दाम और Plan की कीमत

जियो भारत V2’ सबसे सस्ता फोन है। यह 999 रु के दाम पर उपलब्ध है। जियो भारत V2’ का मासिक प्लान भी सबसे सस्ता है। इसके लिए ग्राहकों को 28 दिन की वैलिडिटी वाले प्लान के लिए 123 रु चुकाने होंगे। जबकि दूसरे ऑपरेटर्स के वॉयस कॉल और 2जीबी वाले मासिक प्लान्स की शुरुआत ही 179 रु से होती है। इसके अलावा जियो भारत V2’ के ग्राहकों को कंपनी 14 जीबी 4जी डेटा देगी यानि  आधा GB प्रति दिन के हिसाब से मिलेगा। जियो भारत V2’ पर वार्षिक प्लान भी है जिसके लिए ग्राहक को 1234 रु चुकाने होंगे।


देश के 99 प्रतिशत आबादी तक नेटवर्क कवर

जियो भारत V2 के यूजर को देश में लगभग हर जगह जियो नेटवर्क मिलेगा। कंपनी की ऑफिशियल वेबसाइट के मुताबिक, देश में 99 प्रतिशत आबादी को जियो नेटवर्क कवर करता है।


Jio Bharat V2 की खूबियां

🔸भारत में निर्मित और मात्र 71 ग्राम वजनी ‘Jio Bharat V2’ 4G पर काम करता है।

🔹 इसमें HD voice calling और FM Radio है।

🔸 फोन में 128GB का SD Memoray Card सपोर्ट जैसे फीचर हैं।

🔹 मोबाइल में 4.5 cm की TFT Screen और 0.3MP का कैमरा है।

🔸 इस फोन में 1000 mAh की बैटरी, 3.5 mm का हेडफोन जैक, पावरफुल लाउडस्पीकर और टॉर्च दी गई है।


कई भाषाओं में काम करता है ये फोन

Jio Bharat V2 मोबाइल के ग्राहकों को Jio Cinema के subscription के साथ Jio-Saavn के 8 करोड़ गानों का एक्सेस भी मिलेगा। ग्राहक Jio-Pay के जरिए UPI पर लेनदेन भी कर सकेंगे। भारत की कोई भी प्रमुख भाषा बोलने वाला ग्राहकजियो भारत V2’ में आपकी भाषा में काम कर सकेगा। यह मोबाइल 22 भारतीय भाषाओं में काम कर सकता है।

Jio Bharat V2 4G: आगया जियो का सबसे सस्ता 4G फोन, 999 रुपये में जानें इसकी खूबियां

दोस्तों हमें उम्मीद है आपको हमारा आज का यह आर्टिकल काफी पसंद आया होगा। आपको ये जानकारी कैसी लगी नीचे Comment में हमें जरूर बताएं। साथ ही इसे अपने दोस्तों और सोशल मीडिया जैसे कि Facebook, Instagram पर शेयर करना ना भूले। बाकि अन्य आर्टिकल्स को पढ़ने के लिए ऐसे ही जुड़े रहे आपकी अपनी वेबसाइट www.99advice.com के साथ।




 

Tags: Reliance Jio, Jio, 4G Phone, jio phone 4g, Bharat Phone, Jio Bharat, Jio Bharat Phone, Jio Bharat v2, Jio Bharat V2 4G, jio bharat v2 mobile, jio bharat v2 price, Jio Phone, Tech news, jio phone, Smartphone, Tech news in Hindi, economy,  Jio Bharat V2 launch, Jio Latest Phone, Jio Bharat V2 launching, Jio Bharat V2, जियो भारत V2 लॉन्च, सबसे सस्ता 4G फोन











99advice.com provides you with all the articles pertaining to Travel, Astrology, Recipes, Mythology, and many more things. We would like to give you an opportunity to post your content on our website. If you want, contact us for the article posting or guest writing, please approach on our "Contact Us page."
Share To:

Sumegha Bhatnagar

Post A Comment:

0 comments so far,add yours