YouTube: यूट्यूब इंटरफेस में आया नया अपडेट, नए बटन के साथ मिलेगी अब वीडियो जूम करने की सुविधा। एंड्रॉयड और आईओएस दोनों ही यूजर्स ले सकेंगे इसका मज़ा।

YouTube Latest Updates 2022: YouTube में आया नया फीचर, नए बटन के साथ मिलेगी वीडियो जूम करने की सुविधा

हाइलाइट्स

YouTube ने अपने users के लिए नया interface पेश किया है

नए interface में यूजर्स के लिए Pinch-to-zoom feature दिया गया है

यूट्यूब के प्लेटफॉर्म पर एंबिएंट मोड जैसे लेटेस्ट फीचर्स भी मिलेंगे

इसके साथ ही नए इंटरफेस में कई बटन भी ऐड किए गए हैं


दोस्तों YouTube हर दिन कोई ना कोई Update करता ही रहता है। मगर इस बार YouTube ने कुछ बड़ा Update किया है और अब इन Updates के अनुसार YouTube अपने platform का Interface पूरी तरह से बदलने वाला है। लेकिन अच्छी बात ये है कि आने वाले कुछ समय में यह सभी Updates आपको यूट्यूब ऐप पर देखने को मिल जाएंगे। YouTube में आये हुए Updates को जानने के लिए हमारे इस Blog Post को अंत तक जरूर पढ़ें।

YouTube ने अपने इंटरफेस में बदलाव करने की घोषणा की है। यह अपडेट 25 अक्टूबर से सभी के लिए रोलआउट कर दिए गए है। इस बदलाव के बाद यूजर्स को एक नया बटन मिल रहा है। साथ ही पिंच-टू-जूम और डार्क मोड तक का ऑप्शन मिल रहा है। इसके साथ ही इंटरफेस में एंबिएंट मोड और यूनीक हैंडल जैसे लेटेस्ट फीचर्स भी दिए गए हैं। कंपनी का मानना है कि इससे व्यूअर्स का अनुभव पहले से और बेहतर होगा।

कंपनी ने एक ब्लॉगपोस्ट में कहा, 'आज से, हम एक नया रूप और कई फीचर्स पेश कर रहे हैं जो उपयोगकर्ताओं को वीडियो देखने के तरीके में सुधार करते हुए अधिक आधुनिक और इमर्सिव अनुभव प्रदान करती हैं। लेकिन चिंता न करें, वही यूट्यूब जिसे आप जानते हैं और प्यार अभी भी हमारे मूल में है।'

दोस्तों आइए जानते हैं यूट्यूब में मिलने वाले नए फीचर्स के बारे में..
YouTube Latest Updates 2022: YouTube में आया नया फीचर, नए बटन के साथ मिलेगी वीडियो जूम करने की सुविधा

एंबिएंट मोड (Ambient Mode)

कंपनी के ऑफिशियल ब्लॉग से मिली जानकारी के अनुसार, यूट्यूब के नए इंटरफेस में ‘Ambient Mode’ को भी जोड़ा गया है। यह फीचर, जो वीडियो यूजर्स देख रहे होंगे उनके रंग के साथ ऐप के बैकग्राउंड से मैच करने के लिए ‘डायनामिक कलर सैंपलिंग तकनीक का उपयोग करता है। मतलब वीडियो Backround Colour लाल है तो Status Bar भी लाल रंग का हो जाएगा। इससे यूजर्स, यूट्यूब पर वीडियो का पूरी तरह से मजा ले सकते हैं।


पिंच-टू-जूम फीचर और सर्च टूल (Pinch-to-Zoom Feature & Search Tool)

यूट्यूब का कहना है कि नए बदलाव के साथ एंड्रॉयड (Android) और आईओएस (iOS) दोनों यूजर्स को नए interface में पिंच-टू-जूम फीचर मिला है। इसके जरिए यूजर्स वीडियो को जूम (zoom) कर सकेंगे। आपको बता दें कि इससे पहले यह फीचर यूट्यूब के सिर्फ premium users के लिए ही उपलब्ध था। लेकिन अब इसको सभी users के लिए उपलब्ध कराया गया है। इसके अलावा नए अपडेट के साथ डेस्कटॉप (desktop) और मोबाइल (mobile) यूजर्स के लिए इंटरफेस में स्पेशल सर्च टूल (search tool) भी ऐड किया गया है। इस सर्च टूल से यूजर्स वीडियो के किसी भी भाग पर आसानी से पहुंच सकते हैं।


इंटरफेस में नए बटन्स (New Buttons in the Interface)

दोस्तों, कंपनी के अनुसार यूट्यूब के नए इंटरफेस अपडेट के साथ इसमें कई नए बटन्स को भी जगह दी गई है। इससे यूजर्स बिना डिस्ट्रेक्शन के यूट्यूब पर अपने वीडियो का मजा ले सकेंगे। इसके अलावा यूजर्स को शेयर और डाउनलोड बटन का भी सपोर्ट मिल रहा है।


यूनीक हैंडल फीचर (Unique Handle Feature)

दोस्तों आपको बता दे कि यूट्यूब ने हाल ही में यूनीक हैंडल फीचर पेश किया है, जिसके सक्रिय होने से क्रिएटर्स अपने व्यूअर्स के लाइकिंग और अनलाइकिंग को आसानी से जान सकते हैं। अपने व्यूअर्स के अनुसार कंटेंट तैयार कर सकेंगे। यूट्यूब ने यह भी दावा किया है कि यूनिक हैंडल फीचर से क्रिएटर्स और व्यूअर्स के बीच एक परफेक्ट कम्युनिकेशन सेटअप होगा।

दोस्तों हमें उम्मीद है आपको हमारा आज का यह आर्टिकल काफी पसंद आया होगा। आपको ये जानकारी कैसी लगी नीचे Comment में हमें जरूर बताएं। और अपने दोस्तों के साथ Share करना बिलकुल भी ना भूलें। शेष अन्य जानकारियों के लिए ऐसे ही आपकी अपनी वेबसाइट www.99advice.com के साथ जुड़े रहें। 



Tags: 2022 youtube, 2022 youtube update, Youtube, Video, Youtuber, YouTube features, New Update, YouTube videos, Zoom in and out, Blogpost, latest youtube update 2022, new youtube update 2022, what's new in youtube update, youtube latest updates 2022 on pc, youtube new update 2022 in hindi, youtube update 2022 for pc, youtube update 2022 ios, youtube updates 2022 quora, youtube updates 2022 youtube videos, youtube updates in 2022







____ 
 99advice.com provides you with all the articles pertaining to Travel, Astrology, Recipes, Mythology, and many more things. We would like to give you an opportunity to post your content on our website. If you want, contact us for the article posting or guest writing, please approach on our "Contact Us page."
Share To:

Sumegha Bhatnagar

Post A Comment:

0 comments so far,add yours