होगी धन की वर्षा धनतेरस के दिन करें ये आसान से काम

धनतेरस के दिन बस कर लें ये काम, बन जाएंगे सारे बिगड़े काम

पूरे देश में दीपावली (Deepawali 2023) की तैयारियां जोरों-शोरों से चल रही है। 5 दिनों तक चलने वाले इस महापर्व की शुरुआत धनतेरस (Dhanteras) से होती है। इस दिन भगवान धन्वंतरि और मां लक्ष्मी की पूजा अर्चना की जाती है। धनतेरस का त्योहार कई मायनों में बेहद खास होता है। कहा जाता है कि अगर कोई श्रद्धालु सच्चे मन से मां लक्ष्मी की पूजा अर्चना करता है तो उनकी सारी मनोकामनाएं पूर्ण होती है।

हर साल कार्तिक माह के कृष्ण पक्ष की त्रयोदशी के दिन धनतेरस का त्योहार मनाया जाता है। इस बार 10 नवंबर 2023 को यह त्योहार मनाया जाएगा। ऐसे में आपको यह जानना बहुत जरुरी है माता लक्ष्मी और कुबेर देव की पूजा कैसे और किस महुर्तू में करें।


आइये जानते है ऐसे वो कौन से है काम-


धनतेरस के दिन बस कर लें ये काम, बन जाएंगे सारे बिगड़े काम

साबुत धनिया की इस दिन काफी मान्यता होती है। सच्चे मन से अगर आप मां लक्ष्मी और भगवान धन्वंतरी जी को  साबुत धनिया अर्पित करें तो आपके सारे बिगड़े काम बन जाएंगे। इस धनिया को अब  घर में किसी जगह मिट्टी में दबा दें। और उसके बाद कुछ धनिया को लाल कपड़े में बांधकर, पैसे रखने वाली जगह पर रख दें।


धनतेरस के दिन बस कर लें ये काम, बन जाएंगे सारे बिगड़े काम

अगर आप खुद को परेशानियों से घिरा हुआ महसूस कर रहे हैं तो धनतेरस के दिन मां लक्ष्मी की पूजा करें और उन्हें बताशे का भोग जरूर लगाएं। ऐसा करने से आपकी आर्थिक स्थिति में भी सुधार आने लगता है। साथ ही ये भी  माना जाता है कि धनतेरस के दिन माता लक्ष्मी को बताशे का भोग लगाना और भी लाभदायक होता है। इससे घर में सुख-समृद्धि आती है।


धनतेरस के दिन बस कर लें ये काम, बन जाएंगे सारे बिगड़े काम

धनतेरस के दिन दीप जलाने का भी विशेष महत्व होता है। इस दिन आप अपने घर के हर कोने में दिए जलाकर मां लक्ष्मी को खुश कर सकते है। ऐसी  मान्यता है कि धनतेरस के दिन दीपदान करने से भी आर्थिक स्थिति में सुधार होता है। ऐसा करने से घर में सुख-समृद्धि आती है।







Tags: dhanteras achuk upay, dhanteras and diwali 2023, dhanteras festival, dhanteras ke upay, dhanteras ke upay totke, dhanteras kyu manaya jata hai, dhanteras par upay in hindi, धनतेरस 2023, धनतेरस का उपाय, धनतेरस के अचूक टोटके,धनतेरस के उपाय इन हिंदी,  धनतेरस के उपाय और टोटके, धनतेरस के उपाय बताओ, धनतेरस के घरेलू उपाय, धनतेरस के चमत्कारी उपाय, धनतेरस के टोटके, धनतेरस के टोटके उपाय, धनतेरस के दिन उपाय, धनतेरस के दिन क्या उपाय करें, धनतेरस के लिए उपाय, धनतेरस के विशेष उपाय, धनतेरस पर झाड़ू के उपाय




____
 99advice.com provides you with all the articles pertaining to Travel, Astrology, Recipes, Mythology, and many more things. We would like to give you an opportunity to post your content on our website. If you want, contact us for the article posting or guest writing, please approach on our "Contact Us page."
Share To:

Sumegha Bhatnagar

Post A Comment:

0 comments so far,add yours